Move to Jagran APP

Kisan महापंचायत रोकने पर रामपुर में भाकियू नेता और पुलिस में हुई नोकझोंक, पढ़ें कैसे निपटा मामला

BKU Kisan Mahapanchayat रामपुर जनपद के पटवाई में भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक की महापंचायत रोकने पर जिलाध्यक्ष व थाना प्रभारी में नोकझोंक हो गई। हालांकि बाद में मामला शाहबाद तहसीलदार के हस्तक्षेप पर शांत होने पर महापंचायत की गई।

By Samanvay PandeyEdited By: Updated: Sun, 31 Jul 2022 10:54 AM (IST)
Hero Image
BKU Kisan Mahapanchayat : भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक की महापंचायत की फाइल फोटो। जागरण
जागरण संवाददाता, रामपुर। BKU Kisan Mahapanchayat : रामपुर जनपद के पटवाई में भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक की महापंचायत रोकने पर जिलाध्यक्ष व थाना प्रभारी में नोकझोंक हो गई। हालांकि बाद में मामला शाहबाद तहसीलदार के हस्तक्षेप पर शांत होने पर महापंचायत की गई।

रामपुर के कस्बा पटवाई में भारतीय किसान यूनियन (Bhartiya Kisan Union) अराजनैतिक के जिला अध्यक्ष अजय बाबू गंगवार ने एक महापंचायत की। पटवाई पुलिस (Police) द्वारा थाने के सामने होने वाली पंचायत को रोकने का प्रयास किया तो जिलाध्यक्ष तथा इंस्पेक्टर (Police Inspector) के बीच तीखी नोकझोंक भी होती रही।

अजय बाबू गंगवार ने तहसीलदार शाहाबाद को अवगत कराया तथा किसानों की समस्याओं को सुनने के लिए पंचायत स्थल पर आने का आग्रह किया। तहसीलदार शाहाबाद ने पुलिस इंस्पेक्टर (Police Inspector) पटवाई को किसान महापंचायत के बारे में आवश्यक निर्देश दिए। इसके बाद जिला अध्यक्ष अजय बाबू गंगवार ने कहा की भाकियू (BKU) अराजनैतिक संगठन ही किसानों के लिए दिन रात मेहनत करता है।

कहा कि जल्द ही अगर समस्याओं का समाधान नहीं होता है तो विशाल आंदोलन जिला मुख्यालय पर किया जाएगा। इसके बाद किसानों ने तहसीलदार शाहबाद को समस्याओं को लेकर ज्ञापन सौंपा। तत्पश्चात किसानों की विभिन्न समस्याओं को सुना जिसमें किसानों ने अवगत कराया कि पूरे तहसील शाहबाद क्षेत्र में ट्यूबवेल में एक दिन छोड़कर बिजली दी जा रही है।

कोसी नदी में बाढ़ आने पर क्षेत्र के घोसीपुरा, सालेपुर, नवाबगंज, पीपल वाला, मंसूरपुर, रेवड़ी, असलतपुरा सहित तमाम गांव में पानी घुस जाता है। बाढ़ के पानी के साथ ही जहरीले जीव जंतु सांप आदि घरों में पहुंच जाते हैं जिससे स्वयं एवं मवेशियों की जान काे खतरा बना रहता है।

क्षेत्र के गांवों में इंडिया मार्का हैंड पंप खराब पड़े हैं उनकी मरम्मत या रीबोर करके पेयजल की उपलब्धता की जाए । कोसी नदी के कटान को रोकने के लिए 15 दिनों के अंदर काम शुरू हो जाएगा।

इस दौरान युवा विंग जिला अध्यक्ष अजीत सिंह,महिला विंग जिला अध्यक्ष मधुबाला,वीरेंद्र गंगवार, नासिर घोसी, महेश बाबू गंगवार,किशोर राजपूत, ब्रजेश राजपूत,विपिन शर्मा,सुन्नी खान,नईम खान,किरण वती,विजय गंगवार,पप्पू गंगवार,मनीष सिंह, मुराद अली प्रधान मोहम्मद,अशोक सिंह, रमेश सिंह, इरफान घोसी, सोनू जकी अहमद, मोहम्मद आलम आदि मौजूद रहे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।