Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ट्रेन में बार-बार अपने जूतों की तरफ देख रहे थे लड़के- पुलिस को हुआ शक, जब जूते उतरवाए तो उड़ गए होश

मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर तीनों को ट्रेन से उतार लिया गया प्रारंभिक जांच में कुछ नहीं मिला। सूचना देने वालों से पूछा तो पता चला कि अफीम जूते में छिपा रखी है। जूते उतरवाकर देखा तो पाया कि जूते के नीचे तले में खाली जगह बनाकर पैकेट में अफीम रखी हुई थी। बरेली के लंगूरा निवासी श्यामवीर व अर्जुन व शाहजहांपुर के बिलगरी निवासी जितिन को गिरफ्तार कर लिया।

By Pradeep K Chaurasia Edited By: Mohammed Ammar Updated: Mon, 25 Dec 2023 11:53 PM (IST)
Hero Image
जूतों में छिपाकर अफीम की तस्करी करते तीन गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने सियालदाह एक्सप्रेस में छापा मारकर तीन युवकों को 1.300 किलोग्राम अफीम के साथ गिरफ्तार किया है। तीनों जूतों में छिपाकर तस्करी कर रहे थे। गिरफ्तार आरोपितों ने बताया कि अफीम अंबाला में बेचते थे।

दरअसल, जीआरपी को रविवार रात सूचना मिली की कोलकाता से जम्मूतवी जाने वाली सियालदाह एक्सप्रेस के स्लीपर कोच (एस-2) में तीन युवक सवार हुए हैं। इनकी उम्र 21 से 23 साल के बीच है। इनके पास बरेली से अंबाला जाने के लिए जनरल टिकट है और कोई सामान नहीं है। तीनों के पास अफीम है।

मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर तीनों को ट्रेन से उतार लिया गया, प्रारंभिक जांच में कुछ नहीं मिला। सूचना देने वालों से पूछा तो पता चला कि अफीम जूते में छिपा रखी है। जीआरपी ने जूते उतरवाकर देखा तो पाया कि जूते के नीचे तले में खाली जगह बनाकर पैकेट में अफीम रखी हुई थी।

इस पर आरोपित बरेली के भमौरा क्षेत्रमें लंगूरा निवासी श्यामवीर व अर्जुन व शाहजहांपुर के जैतीपुर में बिलगरी निवासी जितिन को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में पता चला कि गिरोह का सरगना श्यामवीर है। अफीम झारखंड का व्यक्ति बरेली पहुंचाता है। यहां से वे अफीम लेकर अंबाला के संगरूर में बेचते हैं। पिछले माह भी वहां बिक्री कर चुके हैं। जीआरपी इंस्पेक्टर राजन शर्मा ने बताया कि आरोपित लंबे समय से अफीम की तस्करी कर रहे हैं।