Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मुरादाबाद में रिटायर्ड रेल कर्मियों का मेडिकल कार्ड बनाने के ल‍िए लगा श‍िव‍िर, पंजीयन शुरू

शिविर का मंडल रेल प्रबंधक तरुण प्रकाश ने उद्घाटन किया और कहा कि रेल प्रशासन सेवारत कर्मियों व रिटायर्ड कर्मियों की बेहतर सुविधा के लिए उमंग मेडिकल कार्ड सेवा शुरू की है। आपात चिकित्सा के लिए रेलवे अस्पताल से रेफर होना आवश्यक है।

By Narendra KumarEdited By: Updated: Sun, 14 Mar 2021 04:50 PM (IST)
Hero Image
मेडिकल कार्ड बनाने के लिए 150 कर्मियों ने पंजीयन कराया।

मुरादाबाद। रिटायर्ड रेल कर्मियों को देश भर में इलाज कराने की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए डीआरएम आफिस में शशिविर लगाया गया। इसमें मेडिकल कार्ड बनाने के लिए 150 कर्मियों ने पंजीयन कराया।

शिविर का मंडल रेल प्रबंधक तरुण प्रकाश ने उद्घाटन किया और कहा कि रेल प्रशासन सेवारत कर्मियों व रिटायर्ड कर्मियों की बेहतर सुविधा के लिए उमंग मेडिकल कार्ड सेवा शुरू की है। आपात चिकित्सा के लिए रेलवे अस्पताल से रेफर होना आवश्यक है। उमंग मेडिकल कार्ड बन जाने के बाद रेलवे कर्मचारी देश भर में कहीं भी रेलवे के या रेलवे से अनुबंधित अस्पताल में चिकित्सा सुविधा का लाभ ले सकते हैं। कर्मियों के प्रत्येक परिवार का अलग-अलग कार्ड बनाया जाएगा। दो दिवसीय शिविर के पहले दिन 150 रिटायर्ड कर्मियों का पंजीयन किया गया है। रविवार को भी पंजीयन किया जा रहा है। ज‍िसका शिविर में पंजीयन नहीं हुआ है, वह आनलाइन या डीआरएम आफिस में आकर पंजीयन करा सकते हैं। इस अवसर पर प्रवर मंडल कार्मिक अधिकारी अवधेश कुमार, मंडल कर्मिक अधिकारी एसके त्यागी, नरदेव कुमार, मुख्य हित निरीक्षक वीरेंद्र कुमार, संजय माथुर, राकेश बलोदी प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर