Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'जो स्वामी प्रसाद मौर्य की जीभ काटकर लाएगा, उसको 10 लाख रुपए इनाम दूंगा' यूपी के इस कांग्रेस नेता ने किया एलान

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य इसी तरह की बातें काफी समय से कर रहे हैं। उन्होंने कई बार श्रीरामचरितमानस को लेकर गलत शब्दों का इस्तेमाल किया है। उन्होंने एक अंश को उद्धृत करते हुए कहा कि ब्राह्मण भले ही दुराचारी अनपढ़ हो लेकिन वह ब्राह्मण है उसे पूजनीय कहा जाता है। कांग्रेस नेता ने कहा कि हिंदू धर्म का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

By Tarun ParasharEdited By: Mohammed AmmarUpdated: Thu, 31 Aug 2023 02:13 PM (IST)
Hero Image
'जो स्वामी प्रसाद मौर्य की जीभ काटकर लाएगा, उसको 10 लाख रुपए इनाम दूंगा'

जासं, मुरादाबाद : Swami Prasad Maurya कांग्रेस के मानवाधिकार विभाग के जिला चेयरमैन गंगाराम शर्मा ने कहा कि सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य श्रीरामचरितमानस की निंदा करते रहते हैं। ब्राह्मण समाज श्रीरामचरितमानस को लेकर सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान से आहत हैं। उन्होंने सपा नेता की जीभ काटने वाले को 10 लाख रुपये देने की घोषणा की है।

समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने श्री रामचरितमानस पर बयान देकर विवाद को बढ़ा दिया है। सपा नेता ने कहा, रामचरितमानस में दलितों और महिलाओं का अपमान किया है। महाकवि तुलसीदास दास जी ने ग्रंथ को अपनी खुशी के लिए लिखा था। करोड़ों लोग इसे नहीं पढ़ते। ग्रंथ पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है।

विवादित बयानों के कारण घेरे में 

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य इसी तरह की बातें काफी समय से कर रहे हैं। उन्होंने कई बार श्रीरामचरितमानस को लेकर गलत शब्दों का इस्तेमाल किया है। उन्होंने एक अंश को उद्धृत करते हुए कहा कि, ब्राह्मण भले ही दुराचारी, अनपढ़ हो, लेकिन वह ब्राह्मण है, उसे पूजनीय कहा जाता है। कांग्रेस नेता ने कहा कि हिंदू धर्म का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अपने धर्म के लिए जान भी देनी पड़ी तो देंगे। इसीलिए उन्होंने सपा नेता की जीभ काटने वाले को दस लाख रुपये देने का एलान किया है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर