Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Corona vaccination in Moradabad : ज‍िले में 23 स्‍थानों पर 45 टीमें फ्रंट लाइन वर्कर्स को लगा रहीं टीका

पोर्टल पर चढ़ाई वैक्सीन की जानकारी कांठ प्रतिरक्षण अधिकारी के निलंबन की जानकारी होने पर स्वास्थ्य कर्मियों में खलबली मची हुई है। बुधवार को अब तक के वैक्सीनेशन की रिपोर्ट पोर्टल पर चेक करने के साथ ही कोल्ड चेन में रखी दवा की जानकारी भी अपलोड कर दी गई।

By Narendra KumarEdited By: Updated: Thu, 18 Feb 2021 07:47 AM (IST)
Hero Image
टीकाकरण के लिए टीमों को पहले ही अलर्ट कर रखा है।

मुरादाबाद, जेएनएन। कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण जारी है। गुरुवार को जिले के 23 स्थानों पर 45 टीमें फ्रंट लाइन वर्कर्स को टीका लगा रहीं हैं। सुबह तय समय पर टीकाकरण की शुरुआत कर दी गई। देहात क्षेत्रों में वैक्सीन बुधवार को ही पहुंचा दी गईं थीं। इस बार देहात क्षेत्रों में देसी टीका को-वैक्सीन और शहरी क्षेत्र में कोवीशील्ड का टीका लगाया जा रहा हैैै।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. दीपक वर्मा ने बताया कि टीकाकरण के लिए टीमों को पहले ही अलर्ट कर रखा है। आज के टीकाकरण में कुछ सरकारी कार्यालयों में भी टीकाकरण के लिए टीमें लगाई गई हैं। सामुदायिक-प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ठाकुरद्वारा, डिलारी, बिलारी, कुंदरकी, ताजपुर, कांठ, मूंढापांडे, भोजपुर के साथ नगर निगम के पीलीकोठी कार्यालय, पुलिस लाइन, पुलिस अकादमी, पीएसी की तीनों वाहिनियों में टीका लगाया जा रहा है।  बेहतर टीकाकरण के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को सूचना दे दी गई थी। इसके साथ ही उन्हें बता दिया गया है कि सभी लोग शाम पांच बजे तक टीकाकरण केंद्रों पर टीका लगवाने के लिए पहुंच जाएं। इसके लिए लिस्टों में दर्ज मोबाइल नंबरों पर भी संपर्क किया गया है।

50 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को मार्च में लगेगा टीका

स्वास्थ्य विभाग 50 साल से ज्यादा उम्र के लोगों का टीकाकरण मार्च में करेगा। इसके लिए अभी तिथि की घोषणा नहीं की गई है। 50 से ज्यादा उम्र के लोगों की सूची जनगणना के पोर्टल से तैयार की जाएगी। इसमें उन लोगों को अधिक प्राथमिकता दी जाएगी जो पहले से बीमार हैं।

यह भी पढ़ें 

अमरोहा कांड : जान‍िए शबनम और सलीम के खूनी प्‍यार की पूरी कहानी, एक ही रात सात की हुई थी हत्‍या

कात‍िल शबनम के चाचा और चाची बोले-फांसी से म‍िलेगा इंसाफ, सात कब्रें द‍िलाती हैं नरसंहार की याद