Move to Jagran APP

CUET Exam: परीक्षा से पहले खुलवाया परीक्षार्थियों के हाथ में बंधा कलावा, हंगामा हुआ तो अधिकारी देने लगे सफाई

सीयूईटी (कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट) के लिए विद्यालय में प्रवेश से पूर्व स्टाफ द्वारा निरीक्षण के दौरान परीक्षार्थियों के हाथ में बंधा कलावा खुलवा दिया गया। इसका कुछ अभिभावकों ने विरोध किया तो हंगामा हो गया। घटना पंडित नगला बाईपास स्थिति डीपीजीएस विद्यालय के गेट पर हुई। इस दौरान किसी ने वीडियो बना लिया और बाद में इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया गया।

By Tej Prakash Saini Edited By: Shivam Yadav Updated: Thu, 16 May 2024 12:50 AM (IST)
Hero Image
परीक्षा केंद्र डीपीजीएस के गेट पर परीक्षार्थियों के हाथ से खुलवाए गए कलावे को दिखाते हुए एक अभिभावक। इंटरनेट मीडिया

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद। सीयूईटी (कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट) के लिए विद्यालय में प्रवेश से पूर्व स्टाफ द्वारा निरीक्षण के दौरान परीक्षार्थियों के हाथ में बंधा कलावा खुलवा दिया गया। इसका कुछ अभिभावकों ने विरोध किया तो हंगामा हो गया। 

घटना पंडित नगला बाईपास स्थिति डीपीजीएस विद्यालय के गेट पर हुई। इस दौरान किसी ने वीडियो बना लिया और बाद में इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया गया।

कलावा पर चिपकाए टेप

बुधवार को शहर के आठ केंद्रों पर नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की ओर से सीयूईटी दो पालियों में हुआ। सुबह की पाली में करीब 9:30 बजे डीपीजीएस के मुख्य द्वार पर पर्यवेक्षक, सुपरवाइजर ने दो-तीन अभ्यर्थियों के हाथ में बंधा कलावा खुलवा दिया। 

अभ्यर्थियों के साथ आए अभिभावकों ने इसका विरोध किया तो उनके बीच बहस होने लगे और हंगामा हो गया। यह मामला सिटी कोऑर्डिनेटर हेमंत झा तक पहुंचा तो उन्होंने कलावा पर टेप चिपका कर परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति देने को कहा। 

इसके बाद अभिभावक शांत हो गए और बाद में कलावा के साथ परीक्षार्थियों को अंदर जाने की अनुमति दी गई। हेमंत झा ने इस मामले की जानकारी नामित एजेंसी को भी दी। 

गेट पर उनके स्कूल का स्टाफ नहीं लगा था। एनटीए यह परीक्षा आयोजित करा रहा है। उन्हीं के स्टाफ में दो परीक्षार्थियों के हाथ से कलावा खुलवाने की जानकारी मिली थी। उनका इस मामले से कोई लेना-देना नहीं है।

-मंसूर सिद्दीकी, निदेशक, दिल्ली पब्लिक ग्लोबल स्कूल।  

जनपद में हुई दूसरी घटना

कलावा खुलवाने की पिछले आठ दिनों में दूसरी घटना है। पाकबड़ा के गुरैठा गांव के प्राइमरी स्कूल में भी बच्चों का कलावा तोड़कर फिकवाने की घटना सामने आ चुकी है। इस मामले में स्कूल की प्रधानाध्यापिका पर आरोप लगे हैं, जिसकी जांच क्षेत्र के खंड शिक्षा अधिकारी ने बीएसए को भेज दी है।

यह भी पढ़ें: अखिलेश यादव ने किया स्वीकार- वह प्रधानमंत्री पद की दौड़ में शामिल; कांग्रेस ने राहुल गांधी को लेकर क्या कहा?

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।