Move to Jagran APP

सीएम के कार्यक्रम की वजह से टला पोस्टल बैलेट से मतदान का कार्य

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनसभा के कारण गुरुवार को पोस्टल बैलेट से होने वाला मतदान का कार्य टाल दिया गया। अब इसके लिए प्रशासन अन्य कोई तारीख निर्धारित करेगा। इससे पहले वह मतदाताओं को पूरी सूचना भी देगा।

By Abhishek PandeyEdited By: Updated: Thu, 22 Oct 2020 04:04 PM (IST)
Hero Image
सीएम के कार्यक्रम की वजह से टला पोस्टल बैलेट से मतदान का कार्य

अमरोहा, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनसभा के कारण गुरुवार को पोस्टल बैलेट से होने वाला मतदान का कार्य टाल दिया गया। अब इसके लिए प्रशासन अन्य कोई तारीख निर्धारित करेगा। इससे पहले वह मतदाताओं को सूचना देगा। हालांकि, आज रिटर्निंग ऑफिसर ने कलक्ट्रेट परिसर में पीठासीन अधिकारियों को ब्रीफ कर मतदान की बारीकियों से अवगत कराया।

कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस बार भारत निर्वाचन आयोग ने 80 साल या उससे अधिक की उम्र के बुजुर्गों, दिव्यांगों व कोरोना संक्रमितों से बूथ की बजाय घर पर ही मतदान कराने का फैसला लिया है। जिसके लिए उसने अफसरों को निर्देशित किया है। आयोग के आदेशों पर अमल करते हुए 5882 बुजुर्ग, 1190 दिव्यांग व 27 कोरोना संक्रमितों को चिन्हित किया था लेकिन, इनमें से 802 बुजुर्ग, 294 दिव्यांग व 19 कोरोना संक्रमितों ने ही घर से मतदान की इच्छा जताई थी और आवेदन किया था। इन मतदाताओं से घर पर ही मतदान कराने के लिए प्रशासन ने 28 टीमें बनाई हैं। हर टीम में पांच सदस्य शामिल किए हैं। गुरुवार को टीमों को पोस्टल बैलेट लेकर घर-घर भेजने की तैयारी की गई थी लेकिन, मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के कारण उसको आज टाल दिया गया। अब उसके लिए अन्य कोई दिन निर्धारित किया जाएगा। हालांकि, कलक्ट्रेट सभागार में आरओ ने आज पोलिंग टीमों को ब्रीफ किया।

क्या बोले अधिकारी

आज मतदान कराने के लिए टीमों को रवाना नहीं किया गया है। अब इसके लिए जल्द ही कोई नई तारीख तय की जाएगी। पोलिंग पार्टियों को मतदान के संबंध में ब्रीफ कर दिया गया है।

विनय कुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।