Move to Jagran APP

शादी में 40 लाख खर्च होने के बाद भी खुश नहीं हुए ससुराली, डॉक्टर पति दहेज में मांग रहा डेढ़ करोड़ रुपये

मुरादाबाद में एक महिला ने अपने डॉक्टर पति और ससुराल वालों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया है। महिला ने आरोप लगाया है कि उन्हें डेढ़ करोड़ रुपये की मांग पूरी न करने पर घर से निकाल दिया गया और हत्या की धमकी दी गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Fri, 11 Oct 2024 11:26 PM (IST)
Hero Image
आरोपियों के विरुद्ध दहेज उत्पीड़न की धाराओं में प्राथमिकी लिखी गई है।

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद। मझोला चक फैजुल्लापुर चौहानों वाली मिलक की निधि कुशवाहा को डेढ़ करोड़ रुपये के लिए डॉक्टर पति ने घर से निकाल दिया। रुपये लेकर ही घर पर रखने की बात कही। इनकार करने पर हत्या की धमकी दी और कहा, लाश तक का पता ना लगेगा।

शिकायती पत्र पर पुलिस ने आरोपी पति डॉक्टर शिखर डोगरा, सास नीलम डोगरा, ससुर सुरेंद्र डोगरा ननद व ननदोई वंदना सिंह सलाथिया व राहुल सिंह सलाथिया के विरुद्ध दहेज उत्पीड़न की धाराओं में प्राथमिकी लिखी गई है।

यह है पूरा मामला

निधि कुशवाहा के अनुसार, 25 फरवरी 2019 को हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर हीरानगर वार्ड एक निवासी डॉक्टर शिखर डोगरा के साथ शादी हुई। पिता ने अपनी हैसियत के मुताबिक 40 लाख रुपये शादी में खर्च किए थे। 

विवाह के कुछ दिनों तक तो सब ठीक चला। बेटी जन्मीं, इसके बाद बेटे के लिए लगातार दबाव बनाया जाने लगा। दहेज की मांग शुरू कर दी गई। डेढ़ करोड़ रुपये मांगे जाने लगे। पति व ससुरालियों ने उत्पीड़न शुरू कर दिया। विरोध पर मारपीट करने लगे। 

मायके से भाई कई बार पहुंचे और समझाने का भी प्रयास किया, लेकिन कोई नतीजा ना निकला। पति के अन्य महिला के साथ अवैध संबंध की बात कही। 

आरोप है कि मांग न पूरी हाेने पर 14 सितंबर को घर से निकाल दिया। तब से वह मायके में ही रह रही है। इंस्पेक्टर मझोला मोहित चौधरी ने बताया कि प्राथमिकी लिखकर प्रकरण में अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है।

दुष्कर्म पीड़ित किशोरी का मेडिकल परीक्षण, आरोपी फरार

मुरादाबाद। दुष्कर्म पीड़ित किशोरी का शुक्रवार को मेडिकल परीक्षण कराया गया। पुलिस आरोपित जावेद, उसकी मां हलीमा व भाई हारुन की तलाश में जुटी है। भगतपुर के एक गांव के रहने वाले किशोरी के पिता ने बुधवार को आरोपियों के विरुद्ध प्राथमिकी लिखाई थी। 

आरोप था कि आरोपी ने बेटी के साथ दुष्कर्म किया। गर्भवती होने पर गर्भपात की दवा बताकर तेजाब पिला दिया, जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। बेटी जिंदगी-मौत की जंग लड़ रही है। 

शिकायती पत्र पर प्राथमिकी लिखने के बाद पुलिस ने किशोरी के बयान दर्ज किए। बयानों में पीड़ित ने सिलसिलेवार पूरा घटनाक्रम बताया। उसका मेडिकल परीक्षण कराया गया। शनिवार को कोर्ट में बयानों की प्रक्रिया पूरी कराई जाएगी। 

भगतपुर इंस्पेक्टर संजय कुमार पांचाल ने बताया कि किशोरी के मेडिकल की प्रक्रिया कराई गई है। शनिवार को कोर्ट में बयानों की कार्रवाई भी पूरी कराई जाएगी। आरोपितों की तलाश में दबिश दी जा रही है।

यह भी पढ़ें: मुठभेड़ में गिरफ्तार हुए लुटेरे, हड़बड़ाहट में फिसली बाइक तो चला दी गोली… फिर पुलिस ने कर दिया लंगड़ा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें