Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Moradabad News: गैस सिलेंडर ले जा रहे ट्रक में लगी आग, एक के बाद एक कई धमाकों से दहला इलाका

Moradabad News काशीपुर हाईवे पर भयंकर हादसा हो गया। गैस सिलेंडर लेकर जा रहे ट्रक में में भीषण आग लग गई। इससे गैस सिलेंडर हवा में उड़ते दिखाई दिए। धमाके से पूरा इलाका दहल उठा। गैस सिलेंडर में धमाके से आसपास के गांव गुलड़िया मुराद सिढ़ावली सहित पूरा इलाका दहल उठा था। लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

By Jagran News Edited By: Swati Singh Updated: Sat, 20 Apr 2024 07:11 PM (IST)
Hero Image
सिलेंडर लदे ट्रक में आग लगने के बाद मौके पर आग बुझाने का प्रयास करती दमकल की टीम

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद। काशीपुर हाईवे पर भयंकर हादसा हो गया। गैस सिलेंडर लेकर जा रहे ट्रक में में भीषण आग लग गई। इससे गैस सिलेंडर हवा में उड़ते दिखाई दिए। धमाके से पूरा इलाका दहल उठा। गैस सिलेंडर में धमाके से आसपास के गांव गुलड़िया मुराद, सिढ़ावली सहित पूरा इलाका दहल उठा था।

सूचना मिलते ही भोजपुर पुलिस और दमकल की चार गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग बुझाने का प्रयास शुरू किया। गैस सिलेंडर में रह-रहकर हो रहे धमाकों से टीम की हिम्मत पास जाने की नहीं हो रही थी। हादसे की वजह से हाईवे पूरी तरह से पुलिस ने एक किलोमीटर दोनों तरफ से सील कर दिया।

जब पानी से नहीं बुझी मांग, तो भाग निकले लोग

घटना के वक्त मौके पर गन्ने के रस का कोल्हू चला रहे मजदूर ने बताया कि मुरादाबाद दिशा की तरफ से आ रहे ट्रक के टायर में आग लगी हुई थी। जब आग ने तेज रफ्तार पकड़ी तो ट्रक ड्राइवर और कंडक्टर ने पानी डालकर आग बुझाने का प्रयास किया था। जब आग को नहीं बुझा सके तो वह ट्रक छोड़कर भाग निकले। उन्हें भागता देख भी वह भी अनहोनी की आशंका के चलते भाग निकला। इतने में ही तेज आवाज के साथ सिलेंडर फटना शुरू हो गए। करीब एक घंटे तक ट्रक में आग लगती रही। पुलिस ने बताया ट्रक में करीब 400 सिलेंडर लदे थे।

सूचना मिलते ही पुलिस ने मुरादाबाद

काशीपुर हाईवे वाहनों का आवागमन रोक दिया। मौके पर दमकल की गाड़ियां आग बुझाने के लिए पहुंच गई। एसपी देहात संदीप कुमार मीना ब ठाकुरद्वारा सीओ राजेश कुमार और भोजपुर थाना प्रभारी विजेंद्र सिंह सहित डिलारी पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।

आसपास के गेहूं के खेतों में लगी आग

गैस सिलेंडर से लदे ट्रक मैं आग लगने से आसपास के गेहूं के खेतों में भी आग लग गई। जिससे करीब आधा दर्जन किसानों का लाखों रुपये का नुकसान हो गया। गेहूं की कई एकड़ फसल पूरी तरह से जलकर राख हो गई।

राहगीरों को उठानी पड़ी दिक्कत

ट्रक में आग लगने के बाद पुलिस ने काशीपुर-ठाकुरद्वारा मार्ग पर बंद कर दिया। इसके चलते राहगीरों को परेशानी उठानी पड़ी। दोपहर में तेज धूप में लोग अपने-अपने वाहनों के साथ सड़क पर रास्ता खुलने के इंतजार में खड़े रहे। गर्मी के कारण बच्चों ने भारी दिक्कत का सामना किया। थाना प्रभारी निरीक्षक बिजेंद्र सिंह ने बताया कड़ी मशक्कत के बाद मलबे को किसी तरह से साफ किया गया।

यह भी पढ़ें: ट्रक की टक्कर से ट्रैक्टर के उड़े परखच्चे, ट्राली सवार चार महिलाओं की मौत; 24 हुए घायल