Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Morababad News: सिगरेट एजेंसी की फ्रेंचाइजी के नाम पर कारोबारी से 56 लाख रुपये ठगे, जान से मारने की धमकी

Moradabad Crime Update News मुरादाबाद में एक कारोबारी के साथ 56 लाख रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। डालमिया कंपनी के नाम पर छह लोगों ने 56 लाख रुपये लेने के बाद जान से मारने की धमकी भी दी है। पुलिस ने धोखाधड़ी की प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। धाेखधड़ी करने वाले ने खुद को कंपनी का चेयरमैन बताया था।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Fri, 13 Sep 2024 08:19 PM (IST)
Hero Image
सिगरेट एजेंसी के नाम पर कारोबारी से 56 लाख रुपये की धोखाधड़ी। सांकेतिक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद। नया कारोबार करने के लिए लोग इंटरनेट मीडिया पार प्रसारित विज्ञापनों के चक्कर में धोखाधड़ी का शिकार हो रहे हैं। शहर के कारोबारी के साथ 56 लाख रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है।

डालमिया कंपनी के नाम पर छह लोगों ने 56 लाख रुपये लेने के बाद जान से मारने की धमकी भी दी है। पुलिस ने धोखाधड़ी की प्राथमिकी दर्ज करने के बाद मामले की जांच शुरू कर दी है।

रुपये देने के बाद नहीं दिया कंपनी का लेटर

कटघर क्षेत्र के सत्यम टाकीज के सामने रहने वाले ओम एजेंसी के पार्टनर सिद्धार्थ जैन के साथ धोखाधड़ी हुई है। उन्होंने आठ सितंबर को फर्म के नाम पर डालमिया कंपनी के नाम पर खुद को चेयरमैन बताने वाले संजय डालमिया, मैनेजिंग डायरेक्टर नीरज पंवार, प्रोजेक्ट मैनेजर खुशबू पुनिया, सीआईओ ऋषि सिंह, मार्केटिंग हेड संजीव खेर, प्रतिनिधि दीपक शर्मा को 56 लाख 10 हजार 498 रुपये दिए थे। रुपये देने के बाद भी कंपनी का कोई पत्र भी नहीं मिला।

फ्रेंचाइजी दिलाने का वादा निकला झूठ

फ्रेंचाइजी के पत्र देने और माल भिजवाने का बार-बार दावा किया जाता रहा। हर वादा झूठा निकला। कई बार कहने के बाद भी जब कंपनी के पत्र और माल उन्हें नहीं मिला तो कारोबारी ने रुपये वापस करने की मांग की। इसके बाद इन लोगों ने बहाने बाजी करनी शुरू कर दी। बार-बार काल करने का भी कोई जवाब नहीं मिला तो उन्हें ठगी का अहसास हुआ। इसके बाद वह थाना पहुंचे। उन्होंने पुलिस को अपने साथ हुई धोखाधड़ी की जानकारी दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर ली है। पुलिस ने धोखाधड़ी की धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर ली है। 

इस मामले में हमारे पास तहरीर आइ थी। तहरीर के आधार पर प्राथमिकी दर्ज करा दी गई है। जांच के बाद पता चलेगा किस तरह धोखाधड़ी हुई है। संजय सिंह, निरीक्षक थाना कटघर 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर