Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शादी के घर में Washroom गई थी युवती, अचानक आई तेज चीख की आवाज; परिवारवाले दौड़े, नजारा देख कांप गई रूह

16 जुलाई को यूपी के मुरादाबाद जिले में एक शादी थी। उसी शादी में शामिल होने के लिए परिवार सहित एक युवती आई थी। घर में मढ़ा का कार्यक्रम था उसी रात करीब एक बजे सेजल वॉशरूम में गई थी। वहां धोखे से उसने बिजली का तार पकड़ लिया। करंट की चपेट में आकर उसकी चीख निकल गई और मौत हो गई।

By Mohsin Pasha Edited By: Aysha Sheikh Updated: Tue, 16 Jul 2024 06:55 PM (IST)
Hero Image
वॉशरूम में करंट लगने से बदायूं की युवती की मौत - प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद। कटघर थाना क्षेत्र के देहरी गांव में चचेरी बहन की शादी में शामिल होने आई बदायूं की युवती की वॉशरूम में करंट से मौत हो गई। रविवार देर रात हुई घटना से शादी की खुशियां मातम में बदल गई। युवती की मौत के बाद से परिवार में मातम छाया हुआ है।

बदायूं जिले के वजीरगंज थाना क्षेत्र के गांव पेपल निवासी ओमकार सिंह फैक्ट्री में काम करते हैं। उनके दो बेटे बबलू व सोनू और दो बेटियां पूजा व सेजल हैं। ओमकार ने बताया कि उनके भाई सतेंद्र सिंह कटघर के अनुपम नगर देहरी गांव में रहते हैं। 16 जुलाई को सतेंद्र की बेटी की शादी थी। उसी शादी में शामिल होने के लिए ओमकार परिवार सहित आए थे।

स्वजन के मुताबिक रविवार 15 जुलाई को घर में मढ़ा का कार्यक्रम था। जिसमें सेजल भी खुशियां मना रही थी। देर रात तक दावत और डीजे पर डांस का दौर चलता रहा। पिता ओमकार ने बताया कि रात करीब एक बजे सेजल वॉशरूम में गई थी। वहां धोखे से उसने बिजली का तार पकड़ लिया। करंट की चपेट में आकर उसकी चीख निकल गई, जिसे सुनकर परिवार के लोग पहुंचे तो सेजल बेसुध पड़ी थी।

आनन-फानन में उसे लेकर पास के डाक्टर के यहां गए। बाद में दिल्ली रोड मझोला के साईं अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया। मौत के बाद परिवार के शादी की खुशियां मातम में बदल गई। प्रभारी निरीक्षक कटघर संजय कुमार ने बताया कि सोमवार को पोस्टमार्टम के बाद स्वजन शव बदायूं ले गए। वहां शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

बूजपुर आशा के मेले में दुकानदार की करंट लगने से मौत

मूंढापांडे थाना क्षेत्र के बूजपुर आशा देवी मंदिर पर लगे मेले में लाइट ठीक करते समय करंट लगने से दुकानदार की मौत हो गई। अमरोहा जिले के मंडी धनौरा थाना क्षेत्र के मुहल्ला शिवपुरी निवासी संजय सिंह मेलों और प्रदर्शनियों में कास्मेटिक सामग्री की दुकान लगाता था। संजय के पिता रघुवीर पल्लेदार हैं। संजय तीन भाई थे।

इन दिनों वह मुरादाबाद के मूंढापांडे थाना क्षेत्र के गांव बूजपुर आशा स्थित देवी मंदिर पर चल रहे मेले में अपनी दुकान लगाई थी। रविवार रात करीब 11 बजे संजय अपनी दुकान की लाइट ठीक कर रहा था उसी दौरान करंट की चपेट में आ गया। उसे करंट लगते ही मेले के दुकानदारों में अफरा-तफरी मच गई।

आनन-फानन में दुकानदार और मेला समिति के लोग उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, जहां भर्ती होने के कुछ देर बाद ही उसकी मौत हो गई। मूंढापांडे पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। स्वजन रात में ही आ गए। प्रभारी निरीक्षक मूंढापांडे आरपी शर्मा ने बताया कि देर शाम परिजन शव लेकर संजय के पैतृक आवास पर पहुंचे और गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार किया।

ये भी पढ़ें - 

खुशी से नाच रहे थे बराती, तभी कुछ लोग आकर करने लगे ये काम; एक वकील ने रोका तो सड़क पर फैल गया खून