Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मेरी पसंद की ग्लैमर बाइक… उसके बाद रखूंगा, इतना कहकर पति ने पत्नी को घर से निकाला, मामला दर्ज

समाज में लोग शादी घर बसाने के लिए करते हैं कि उनका परिवार आगे बढ़े लेकिन कुछ लोग ऐसे भी जो शादी के नाम पर व्यापार करते हैं। कुछ ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले से सामने आया है जहां एक विवाहिता को उसके पति ने पांच लाख कैश और बाइक की मांग करते हुए उसे घर से निकाल दिया। पीड़िता ने पुलिस को शिकायत दी है।

By ISLAM SERI Edited By: Shivam Yadav Updated: Wed, 15 May 2024 04:57 PM (IST)
Hero Image
दहेज लोभी पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद। समाज में लोग शादी घर बसाने के लिए करते हैं कि उनका परिवार आगे बढ़े, लेकिन कुछ लोग ऐसे भी जो शादी के नाम पर व्यापार करते हैं। कुछ ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले से सामने आया है, जहां एक विवाहिता को उसके पति ने पांच लाख कैश और बाइक की मांग करते हुए उसे घर से निकाल दिया। पीड़िता ने पुलिस को शिकायत दी है।

यह है पूरा मामला

संभल जिले के थाना असमोली क्षेत्र के सेंदरी गांव निवासी मीना कुमारी की शादी दो साल पहले पाकबड़ा थाना क्षेत्र के हाशमपुर गांव निवासी सत्यभान के साथ हुई थी। शादी के बाद कुछ दिनों तक पति पत्नी के बीच ठीक-ठाक मामला चलता रहा। 

उसके कुछ दिनों बाद से दोनों के बीच मनमुटाव होने लगा। सत्यभान ने पत्नी मीना कुमारी से कहा कि अपने घर से पांच लाख और मेरी पसंद की ग्लैमर बाइक लेकर आओ, उसके बाद घर में रखूंगा। 

इसी बात को लेकर झगड़े होने लगे। इस दौरान कई बार पंचायत बैठी, लेकिन कोई हल नहीं निकला। सत्यभान ने 6 मई को पत्नी मीना के साथ मारपीट करके घर से निकाल दिया। 

पीड़िता अपने मायके जाकर अपने परिजनों के साथ थाने पहुंची। पीड़िता ने पति सत्यभान के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी। पुलिस ने पति सत्यभान के खिलाफ अभियोग पंजीकृत कर जांच शुरु कर दी है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर