Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Raksha Badhan पर बहनों का सफर मुश्किल; हरिद्वार-धामपुर-बिजनौर रूट बंद, रोडवेज बस न चलने से परेशानी

Sawan Ka Somwar Raksha Bandhan UP News कांवड़ यात्रा के कारण पिछले एक महीने से रूट बंद है। पांचवें सोमवार को भी रूट बंद है और कांवड़ियों की भीड़ बढ़ी तो डायवर्जन भी लिया जाएगा। ये रूट सोमवार के बाद खुलेगा। रक्षाबंधन मनाने के लिए बहनें निकल रही हैं। ऐसे में रोडवेज बस न चलने से महिलाओं को परेशानी हो रही है।

By Dushyant Kumar Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 18 Aug 2024 02:21 PM (IST)
Hero Image
Moradabad News: रास्ता बंद होने का सांकेतिक फोटो।

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद। Raksha Banshan: कांवड़ यात्रा को लेकर 28 जुलाई से बंद किया गया धामपुर रूट रोडवेज बसों के लिए अभी तक नहीं खुला है। पांचवें सोमवार को लेकर मुरादाबाद से सीधे बिजनौर व हरिद्वार का रूट भी शुक्रवार से बंद कर दिया है।

भीड़ बढ़ी, तो अन्य कुछ रूट बंद कर किए जा सकते हैं और डायवर्जन भी किया जाएगा। ऐसे में रक्षाबंधन पर रोडवेज बसों का कुछ रूटों पर संचालन बंद होने से बहनों का सफर मुश्किल होगा। परेशानी उठानी पड़ सकती है। ऐसे में देखभाल कर यात्रा करें।

कांवड़ यात्रा को लेकर लगी है रोक

श्रावण मास में कांवड़ यात्रा को लेकर मुरादाबाद से जाने धामपुर और नूरपुर जाने वाली रोडवेज बसों को बिजनौर प्रशासन ने 28 जुलाई को रोक दिया था। इसके बाद दो अगस्त को शिवरात्रि के बाद नूरपुर मार्ग को खेाल दिया था। लेकिन धामपुर रूट पर बिजनौर प्रशासन ने रोडवेज बसों का संचालन नहीं होने दिया। अब श्रावण मास का पांचवां सोमवार आने वाला है।

कांवड़ियों की भीड़ बढ़ने पर रूट किया जाएगा डायवर्ट

बिजनौर प्रशासन ने मुरादाबाद से नूरपुर-बिजनौर, मुरादाबाद से नूरपुर-नहटौर-नजीबाबाद-हरिद्वार जाने वाली बसों को फिर से रोक दिया है। इन बसों को नूरपुर से चांदपुर, बिजनौर व आगे के लिए भेजा जा रहा है। वहीं कांवड़ियों की संख्या बढ़ने से मुरादाबाद से छजलैट, नूरपुर की ओर, मुरादाबाद से सीधे दिल्ली और मुरादाबाद से रामपुर की ओर जाने वाली बसों का रूट डायवर्ट कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ेंः Saint Premanand: संत प्रेमानंद महाराज के दरबार में पहुंचे बॉलीवुड सिंगर मीका सिंह, जपा 'राधा नाम'

ये भी पढ़ेंः Dimple Yadav: 'हीन भावना का शिकार भाजपा कर रही सपाइयों के खिलाफ कार्रवाई', सांसद ने करहल से खरीदी राखी

उधर श्रावण मास के पांचवें सोमवार को ही रक्षाबंधन है। ऐसे में बस से भाइयों के घर जाने वाली बहनों को परेशानी का सामना करना पड़ा है। कई रूटों पर रोडवेज संचालन बंद होने से बहन भाइयों का रक्षाबंधन पर मिलना मुश्किल हो जाएगा।

धामपुर रूट 28 जुलाई से बंद है। बिजनौर व हरिद्वार रूट को बिजनौर प्रशासन ने शुक्रवार से बंद कर दिया है। यह सोमवार के बाद ही खुलेगा। ऐसे में रक्षाबंधन पर रोडवेज बस से सफर करने वाली महिलाओं को परेशानी उठानी पड़ेगी। प्रशांत दीक्षित, एआरएम. मुरादाबाद डिपो।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर