Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haridwar Kumbh Mela 2021 : कुंभ मेले में ड्यूटी करने वाले रेल कर्मियों को लगाए जाएंगे कोरोना के टीके

कुंभ मेला ड्यूटी करने वाले रेल कर्मियों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए रेलवे ने विशेष व्यवस्था की है। देश भर से ड्यूटी पर आने वाले कर्मियों को कोरोना का टीका लगाया जाएगा। इसके लिए रेलवे ने उत्तराखंड सरकार से आठ हजार डोज कोरोना के टीके मांगे हैं।

By Narendra KumarEdited By: Updated: Fri, 12 Feb 2021 10:02 AM (IST)
Hero Image
देश भर से ड्यूटी पर आने वाले कर्मियों को कोरोना का टीका लगाया जाएगा।

मुरादाबाद [प्रदीप चौरसिया]। कुंभ मेला ड्यूटी करने वाले रेल कर्मियों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए रेलवे ने विशेष इंतजाम क‍िए हैं। देश भर से ड्यूटी पर आने वाले कर्मियों को कोरोना का टीका लगाया जाएगा। इसके लिए रेलवे ने उत्तराखंड सरकार से आठ हजार कोरोना के टीके मांगे हैं।

कुंभ का स्नान 14 जनवरी से शुरू हो चुका है। कोविड के कारण वर्तमान में उत्तराखंड सरकार ने कुंभ मेला की विधिवत घोषणा नहीं की है। इसके बावजूद रेल प्रशासन कुंभ मेले की तरह हरिद्वार व योग नगरी न्यू ऋषिकेश स्टेशन पर काम कर रहा है। यह मेला 27 अप्रैल तक चलेगा। कुंभ मेला में ट्रेन से आने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे प्रशासन ने देश भर के विभिन्न कोने में कार्यरत तीन हजार रेलवे कर्मियों को हरिद्वार व योग नगरी न्यू ऋषिकेश स्टेशन पर तैनात कर रहा है। रेलवे प्रशासन कुंभ मेला ड्यूटी करने वाले कर्मियों को कोरोना संक्रमण से बचाने के प्रति गंभीर है। सभी कर्मियों की अपने स्तर से जांच कराई जाएगी। अगर कोई कर्मचारी बीमार मिलता है तो उसे ड्यूटी पर नहीं भेजा जाएगा। इसके अलावा टिकट आदि को छूने से बचाने के लिए डिजिटल इंडिया का सहारा लिया गया है। टिकट चेकिंग स्टाॅफ क्यूआर कोड को स्कैन कर टिकट की जांच करेगा और ब्लूटूथ सिस्टम से टिकट उपलब्ध कराएगा। कुंभ मेला में तैनात किए जाने वाले सभी कर्मचारियों को कोरोना का टीका लगाने के लिए उत्तराखंड सरकार से आठ हजार डोज वैक्सीन मांगी गई है। कर्मचारियों को कोरोना के टीके लगवाने की जिम्मेदारी रेलवे के स्वास्थ्य विभाग को सौंपी गई है। टीका स्थानीय स्वास्थ्य विभाग की टीम के बजाय रेलवे अस्पताल के पैरामेडिकल स्टाफ द्वारा लगाया जाएगा। प्रवर मंडल वाणिज्य प्रबंधक रेखा शर्मा ने बताया कि कुंभ मेला ड्यूटी करने वाले रेल कर्मियों को कोविड-19 से बचाव के लिए उत्तराखंड सरकार से वैक्सीन के आठ हजार डोज टीका मांगे गए हैं। जिससे ड्यूटी करने वाले कर्मियों कोरोना से बचाव का टीका लगातार पूरी तरह सुरक्षित रखा जा सके।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें