Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मुरादाबाद में रेलवे कर्मचारियों की ट्रेनिंग के लिए शुरू हुई हेल्प डेस्क

रेल प्रबंधन ने कर्मियों के लिए एचआरएमएस एप तैयार किया है। इस एप के माध्यम से रेल कर्मचारी को किसी काम के लिए आफिस जाने की आवश्यकता नहीं होगी। यात्रा पास के लिए एप के माध्यम से आवेदन करना होगा और ई पास बनकर पहुंच जाएगा।

By Samanvay PandeyEdited By: Updated: Wed, 30 Dec 2020 10:57 AM (IST)
Hero Image
आफिस के चक्कर लगाए बिना रेल कर्मियों की समस्याओं का होगा समाधान।

मुरादाबाद, जेएनएन। रेलवे बोर्ड चेयरमैन विनोद कुमार यादव मुरादाबाद समेत उत्तर रेलवे के सभी रेल मंडल का ह्मूमन रिसोर्स मैनेजमेंट सर्विस (एचआरएमएस) हेल्प डेस्क का आनलाइन उद्घाटन किया। इस व्यवस्था के बाद रेलवे कर्मियों को किसी काम के लिए आफिस का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। घर बैठे ही सारी समस्या का समाधान हो जाएगा।

रेल प्रबंधन ने कर्मियों के लिए एचआरएमएस एप तैयार किया है। इस एप के माध्यम से रेल कर्मचारी को किसी काम के लिए आफिस जाने की आवश्यकता नहीं होगी। यात्रा पास के लिए एप के माध्यम से आवेदन करना होगा और ई पास बनकर पहुंच जाएगा। छुट्टी लेने के लिए आवेदन लिखकर आफिस में जमा नहीं करना होगा, एप पर आवेदन करते ही छुट्टी स्वीकृत हो जाएगी। पीएफ के खाते से रुपये निकालने एप पर आवेदन करना होगा और रुपये खाते में पहुंच जाएगा। रेलवे कर्मचारी अपने सर्विस बुक को आनलाइन देख सकता है। इस व्यवस्था के बाद कर्मियों को आधी से अधिक समस्याओं का समाधान हो जाएगा। पूरी तरह से सिस्टम के प्रचलित होते ही पेपर लेस वर्किंग शुरू हो जाएगा। रेलवे कर्मियों को एप पर कैसे आवेदन करना है, इसकी जानकारी के लिए सभी रेल मंडल मुख्यालय पर हेल्प डेस्क बनाया है। यहां आकर कोई भी कर्मचारी एप के प्रयोग करने, आवेदन करने की जानकारी से सकता है। इस अवसर पर मंडल रेल प्रबंधक तरुण प्रकाश, सीनियर डीपीओ विपुल गोयल आदि उपस्थित थे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें