Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Moradabad News: बेटी पैदा होने पर पत्नी को पीटकर घर से निकाला, विरोध किया तो शौहर ने बोला तीन तलाक

जामा मस्जिद पार्क के पास रहने वाली महिला ने पुलिस को दी तहरीर में बताया है कि शादी के बाद से ही ससुराल वाले उस पर मायके वालों से दहेज मांगने का दबाव बना रहे थे। इसको लेकर आए दिन प्रताड़ित करते थे। इस बीच एक बच्ची पैदा हुई जिसके बाद ससुरालियों की प्रताड़ना और बढ़ गई। मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया। पुलिस आरोप की जांच कर रही।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandUpdated: Sun, 10 Sep 2023 04:09 PM (IST)
Hero Image
बेटी पैदा होने पर पत्नी को पीटकर घर से निकाला। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर युवक ने ससुराल वालों के साथ मारपीट की। पत्नी को बेटी पैदा होने पर आरोपितों ने उसे मारपीट करके घर से निकाल दिया। विरोध करने पर पति ने उसके मायके में जाकर तीन तलाक दे दिया। मुगलपुरा पुलिस ने पति समेत छह आरोपितों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

छह साल पहले हुई थी शादी

जामा मस्जिद पार्क के पास रहने वाली महिला का निकाह एक जनवरी 2017 को कोतवाली क्षेत्र के लाल मस्जिद रोड निवासी युवक से हुआ था। महिला का आरोप है कि निकाह के बाद से पति, सास, ससुर, देवर और ननद ने एक कार और तीन लाख रुपये दहेज में लाने के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। बेटी पैदा होने पर आरोपितों का उत्पीड़न और बढ़ गया। पीड़ित के अनुसार देवर उसके साथ आए दिन छेड़छाड़ और अश्लीलता करते थे। इसकी शिकायत जब पति से करती तो वह उल्टा पीड़िता को ही भला-बुरा कहता।

इसे भी पढ़ें, दिल्ली से मोबाइल चोरी कर नेपाल व बांग्लादेश में बेचते थे बदमाश, GRP ने किया गिरोह का पर्दाफाश; दो गिरफ्तार

मासूम बच्ची के साथ महिला को घर से निकाला

पीड़ित के अनुसार बाद में ससुरालियों ने मारपीट कर मासूम बच्ची के साथ उसे घर से निकाल दिया। जिसके बाद से वह मायके में रह रही है। आरोप है कि 14 जुलाई 2023 को रात करीब आठ बजे पति पीड़िता के मायके पहुंचा और मारपीट कर उसे तीन तलाक दे दिया। मामले की शिकायत करने पर पुलिस ने दोनों पक्षों की काउंसिलिंग कराई, लेकिन बात नहीं बनी। जिसके बाद पीड़िता ने एसएसपी को तहरीर दी, जहां से एफआइआर के आदेश दिए। थानाध्यक्ष मुगलपुरा अमित कुमार ने बताया कि तहरीर के आधार पर पति समेत छह ससुरालियों के खिलाफ मारपीट, दहेज प्रताड़ना, छेड़छाड़, तीन तलाक समेत अन्य गंभीर धाराओं में प्राथमिकी दर्ज हुई है।