Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Moradabad: 'तू बेवफा निकली मुझे नहीं जीना', वाट्सएप स्टेटस लगाकर पत्नी के उत्पीड़न से परेशान युवक ने की आत्महत्या

Moradabad News पत्नी बच्चों से भी पति को मिलने नहीं देती थी। ससुराल में रहने के दौरान उसे तरह−तरह से प्रताड़ित किया जाता था। जिससे परेशान होकर पति रिजवान ने आत्महत्या का रास्ता चुन लिया। ये आरोप मृतक के पिता ने लगाए हैं। मृतक के मोबाइल का वीडियो स्टेटस देखकर स्वजन ने उसकी तलाश की लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

By Mohsin Pasha Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 28 Jul 2024 01:58 PM (IST)
Hero Image
Moradabad News: सांकेतिक तस्वीर का इस्तेमाल किया गया है।

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद। पत्नी के उत्पीड़न से परेशान होकर पति ने आत्महत्या कर ली। मरने से पहले उसने वीडियो बनाकर वाट्सएप पर स्टेटस लगाया। पुलिस ने मामले में पत्नी समेत चार लोगों के खिलाफ प्राथमिक की दर्ज करके विवेचना शुरू कर दी है।

रिजवान का निकाह पांच वर्ष पूर्व छजलैट के ही गांव निवासी की बेटी से हुआ था। स्वजन का आरोप है निकाह के बाद पत्नी और उसके घरवालों ने बार−बार इल्जाम लगाकर उसे परेशान कर दिया। इतना ही नहीं दहेज के साथ मारपीट, जान से मारने की धमकी की जैसे आरोप लगाकर पत्नी पुलिस से रिजवान को पकड़वाती रही।

पीओपी का काम करता था रिजवान

रिजवान पीओपी का काम करता था। पत्नी रिजवान को बच्चों से भी बात नहीं करने देती थी। युवक ससुराल में रहता था, फिर वहां से परेशान होकर घर चला आया। वहां पत्नी और उसकी बहनों द्वारा उसे इतना टॉर्चर किया गया कि उसने आत्महत्या करने का फैसला कर लिया।

ये भी पढ़ेंः Kanwar Yatra: कांवड़ मार्ग पर अचानक साइकिल से पहुंचे DIG मुनिराज जी, पुलिसकर्मियों व शिवभक्तों से ली ट्रैफिक की जानकारी

पत्नी का फोटो लगाकर स्टेटस डाला

मरने से पहले रिजवान ने बेवफा लिखकर पत्नी का फोटो स्टेटस पर लगाते हुए एक वीडियो भी डाला। जिसमें वह जहर खा रहा है। वीडियो में उसने पत्नी को अपनी मौत का जिम्मेदार ठहराया। इतना ही नहीं अपनी मौत की वीडियो भी रिजवान ने बनाकर पत्नी के नम्बर पर भेजा। रिजवान का स्टेटस देखते ही भाई और पिता उसकी तलाश में जुट गए और कुछ ही मिनट में उसे तलाश कर लिया गया। हालत देखते हुए कांठ रोड स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन, तब तक रिजवान की मौत हो चुकी थी।

ये भी पढ़ेंः बुलंदशहर में जुआरियों की अजब-गजब करामात; जुए की शिकायत करने पर घर के बाहर जलाई लाल मिर्च की धूनी

सीओ के आदेश पर केस हुआ दर्ज

पिता आबिद ने सीओ कांठ अपेक्षा निम्बाडिया को अपनी यह फरियाद सुनाई। सीओ के आदेश पर छजलैट पुलिस ने मृतक रिजवान की पत्नी साजिदा उसके पिता इल्यास भाई शहजाद और सास के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किए जाने के आदेश दिए। मामले में देर रात मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

सीओ कांठ अपेक्षा निम्बाडिया ने बताया पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जांच के आदेश दिए गए हैं जो सच्चाई सामने आएगी। उसके मुताबिक आगे कार्रवाई होगी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर