Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हिंदू कालेज के पूर्व प्राचार्य और शेयर ब्रोकर के घर का आयकर सर्वे, दिल्ली में भी दस्तावेज खंगाल रही टीम

आरके गुप्ता के आवास पर आयकर की टीम पहुंची तो खलबली मच गई। शेयर ब्रोकर का दिल्ली में दफ्तर है मुरादाबाद में घर है। सूत्र बताते हैं कि 15 मार्च तक जो एडवांस टैक्स जमा किया गया है वो आय से कम हुआ है। टीम सर्वे के बाद जानकारी देगी।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Wed, 05 Apr 2023 01:06 PM (IST)
Hero Image
Moradabad News: आरके गुप्ता के आवास के बाहर खड़ी आयकर अफसरों की गाड़ी। जागरण

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। शेयर ब्रोकर के घर व आफिस पर मंगलवार को मुरादाबाद-बरेली की संयुक्त आयकर की टीम ने सर्वे शुरू किया है। देर रात तक सर्वे चलता रहा है। आरके गुप्ता हिंदू कालेज के पूर्व प्राचार्य है। महानगर के नीलकंठ कालोनी स्थिति शेयर ब्रोकर आरके गुप्ता का घर व आफिस है। इसके अलावा दिल्ली में शेयर ब्रोकर का आफिस है।

दिल्ली में भी सर्वे कर रही टीम

दिल्ली में आयकर विभाग दिल्ली की टीम सर्वे कर रही है। मुरादाबाद में बरेली और मुरादाबाद की आयकर विभाग की टीम द्वारा सर्वे किया जा रहा है। बताया जाता है कि शेयर ब्रोकर द्वारा 15 मार्च तक एडवांस टैक्स कम जमा किया है। जबकि आयकर विभाग के विभिन्न क्षेत्र से सूचना मिली है कि शेयर ब्रोकर की आय अधिक हुई है।

शेयर ब्रोकर के कारोबार को खंगाल रही टीम

मुरादाबाद के आवास व आफिस में आयकर की टीम शेयर ब्रोकर के कारोबार आदि का रिकार्ड खंगाल रही है। जांच में काफी समय लग रहा है। सर्वे टीम को जांच में क्या मिला इसकी जानकारी आयकर विभाग के अधिकारी जल्द देंगे। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें