Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Indian Railway : शराबी पति से परेशान होकर रेलवे ट्रैक पर लेटी महिला, जैसे ही ट्रेन आई तो हो गया चमत्कार- इस तरह बची जान

बाद में महिला ने रोते हुए अपनी पीड़ा बयां की। आरपीएफ ने महिला के स्वजन को बुलाकर उनके सुपुर्द कर दिया। आरपीएफ के उपनिरीक्षक आशीष कुमार ने बताया कि महिला को उनके परिवार के सुपुर्द कर दिया है। वह ट्रैक पर कूद चुकी थी। आरपीएफ कर्मियों ने पहुंचकर जान बचाई है। महिला ने बताया कि उसका पति आए दिन उसके साथ मारपीट करता है।

By Jagran News Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sun, 29 Sep 2024 08:09 PM (IST)
Hero Image
पति से अनबन होने पर खुदकुशी करने पहुंची थी महिला

जागरण संवाददाता, गजरौला। शराब के नशे में घर पहुंचकर उत्पात मचाने वाले पति से दुखी एक महिला अपनी जीवन लीला समाप्त करने की मंशा से ट्रेन को देखकर रेलवे ट्रैक पर कूदी पड़ी। महिला को कूदते हुए देखकर थाने पर बैठे आरपीएफ के महिला-पुरुष जवान दौड़ते हुए मौके पर पहुुंचे और ट्रैक से महिला को हटाकर उसकी जान बचाई। अगर, उन्हें पहुंचाने में थोड़ी सी भी देर हो जाती तो शायद मालगाड़ी की चपेट में आकर महिला की मृत्यु हो सकती थी।

पति शराब पीकर आए दिन करता है मारपीट

मामला रविवार की शाम करीब पांच बजे का है। रजबपुर थाना क्षेत्र के गांव जलालपुर निवासी रेनू का पति रोजाना शराब के नशे में घर पहुंचता है और फिर उत्पात मचाता है। विरोध करने पर मारपीट भी की जाती है। पति की इन हरकतों से दुखी होकर रविवार की शाम को महिला आत्महत्या करने का मन बनाकर घर से निकल पड़ी। वह गजरौला में रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-1 पर आ गई। यहां पर कुछ देर बैठी रही। इसी बीच एक मालगाड़ी ट्रेन आते हुए नजर आई। जैसे ही महिला ने ट्रेन को देखा तो उसने तुरंत प्लेटफार्म से ट्रैक पर छलांग लगा दी।

जैसे ही महिला ट्रैक की तरफ को कूदी को थाने पर मौजूद आरपीएफ की महिला कांस्टेबल रूबी व पुरुष कांस्टेबल रमेश कुमार की नजर उस पर पहुंची। वह देर किए बिना शोर मचाते हुए ट्रैक की तरफ को दौड़े और महिला को वहां से हटा दिया। जब ट्रेन नजदीक आई तो महिला ने छूटकर ट्रेन के नीचे आने का प्रयास किया मगर, उन्होंने महिला को नहीं छोड़ा। बाद में महिला ने रोते हुए अपनी पीड़ा बयां की। आरपीएफ ने महिला के स्वजन को बुलाकर उनके सुपुर्द कर दिया। आरपीएफ के उपनिरीक्षक आशीष कुमार ने बताया कि महिला को उनके परिवार के सुपुर्द कर दिया है। वह ट्रैक पर कूद चुकी थी। आरपीएफ कर्मियों ने पहुंचकर जान बचाई है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें