Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Indian Railways : आम यात्रियों के लिए मुरादाबाद से जल्द चलेगी मेमू ट्रेन, बोर्ड को भेजा जाएगा प्रस्‍ताव

रेलवे महाप्रबंधक ने आम यात्रियों की मांग पर शीघ्र ही बोर्ड को प्रस्ताव भेजकर मुरादाबाद से दिल्ली तक मेमू ट्रेन चलवाने का आश्वासन दिया। जबकि अन्य ट्रेनों को कोरोना की स्थिति सामान्य होने पर ही चलवाने की बात कही।

By Narendra KumarEdited By: Updated: Wed, 10 Mar 2021 06:45 AM (IST)
Hero Image
आम यात्रियों के लिए मुरादाबाद से जल्द चलेगी मेमू ट्रेन,

मुरादाबाद, जेएनएन। रेलवे महाप्रबंधक ने आम यात्रियों की मांग पर शीघ्र ही बोर्ड को प्रस्ताव भेजकर मुरादाबाद से दिल्ली तक मेमू ट्रेन चलवाने का आश्वासन दिया। जबकि अन्य ट्रेनों को कोरोना की स्थिति सामान्य होने पर ही चलवाने की बात कही। इसके अलावा ओवरब्रिज और श्‍मशान घाट पर जाने वाले अंडरपास बनवाने की मांग पर भी विचार-विमर्श के बाद निर्णय लेने का आश्वासन दिया है।

रेलवे महाप्रबंधक आशुतोष गंगल, मुरादाबाद डीआरएम तरूण प्रकाश के साथ अमरोहा ज‍िले के गजरौला से महेशरा व काफूरपुर रेलवे स्टेशन होते हुए मंगलवार की शाम 5.45 बजे स्पेशल ट्रेन से अमरोहा रेलवे स्टेशन पहुंचे। यहां दैनिक रेल यात्री समिति के अध्यक्ष अभिषेक शर्मा, नार्दर्न रेलवे मेंस यूनियन के पदाधिकारियों ने स्टेशन अधीक्षक सरदार सिंह, हेड टीटी कैलाश चंद के साथ उनका स्वागत किया। समिति के अध्यक्ष ने ज्ञापन सौंपते हुए यात्रियों के लिए अन्य ट्रेन चलवाने, मासिक टिकट, श्‍मशान घाट पर जाने के लिए रेलवे अंडरपास, ओवरब्रिज व सामान्य टिकट बनवाने की मांग की। जिस पर उन्होंने विचार विमर्श के बाद मांग पूरी करने का आश्वासन दिया। कहा कि शीघ्र ही यात्रियों की सुविधा के लिए मुरादाबाद से मेमू ट्रेन चलवाई जाएगी। नॉर्दन रेलवे मेंस यूनियन के सचिव तेजपाल सिंह ने भी छह सूत्रीय ज्ञापन देकर मांग पूरी करने को कहा। जिसमें उन्होंने मांगों पर विचार करने का आश्वासन देकर करीब शाम छह बजे ट्रेन में बैठकर रवाना हो गए।

सामान्य ट्रेन संचालन को करना होगा इंतजार

रेलवे महाप्रबंधक ने बताया कि कोरोना को ध्यान में रखते हुए अभी पचास ट्रेन चलवाई गई हैं। जबकि लोगों की अन्य ट्रेनों के चलवाने की मांग है, लेकिन जब तक कोरोना की स्थिति सामान्य नहीं होती है, तब तक ट्रेनों को नहीं चलवाया जाएगा। बताया कि लोगों की मांग को ध्यान में रखते हुए समीक्षा के बाद रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भेजकर कुछ और ट्रेनों को चलवाया जाएगा।

यह भी पढ़ेें:-

Mahashivratri 2021 : महाशिवरात्रि पर रेलवे नहीं चलाएगा स्पेशल ट्रेनें, कोरोना से बचाव के ल‍िए न‍िर्णय

होली पर शराब की तस्करी रोकने के लिए मुरादाबाद पुलिस का अभियान, अब तक 51 मुकदमे

Haridwar Kumbh Mela 2021 : कुंभ श्रद्धालुओं के ल‍िए मददगार बना सेंट्रलाइज्ड कंट्रोल रूम, रास्‍ते की हो रही न‍िगरानी