Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Indian Railways : मुरादाबाद के टिकट निरीक्षक ने राप्ती गंगा एक्सप्रेस में पकड़ा फर्जी टीटीई, ट्र्रेन में कर रहा था अवैध वसूली

Indian Railways राप्ती गंगा एक्सप्रेस में मुरादाबाद के टिकट निरीक्षक ने अवैध वसूली कर रहे फर्जी टीटीई को पकड़ लिया है। टिकट निरीक्षक को उसके पास से फर्जी पहचान पत्र मिला है। जिसके बाद फर्जी टीटीई को जीआरपी हरिद्वार को सौंप दिया गया है।

By Ravi MishraEdited By: Updated: Tue, 08 Jun 2021 09:15 AM (IST)
Hero Image
Indian Railways : मुरादाबाद के टिकट निरीक्षक ने राप्ती गंगा एक्सप्रेस में पकड़ा फर्जी टीटीई

मुरादाबाद, जेएनएन। Indian Railways : राप्ती गंगा एक्सप्रेस में मुरादाबाद के टिकट निरीक्षक ने अवैध वसूली कर रहे फर्जी टीटीई को पकड़ लिया है। टिकट निरीक्षक को उसके पास से फर्जी पहचान पत्र मिला है। जिसके बाद फर्जी टीटीई को जीआरपी हरिद्वार को सौंप दिया गया है।

मुरादाबाद के टीटीई ने खुर्शीद अली ने आफिस खुलने पर सोमवार को रेल प्रशासन को रिपोर्ट सौंपी। रिपोर्ट में कहा है कि देहरादून से मुजफ्फरपुर जाने वाली राप्ती गंगा एक्सप्रेस में शनिवार को ड्यूटी पर थे। ट्रेन में चेकिंग करते हुए उन्हें मुरादाबाद तक आना था। देहरादून से ट्रेन चलने के बाद स्लीपर कोच संख्या एस फोर में पहुंचा तो एक युवक टीटीई के ड्रेस में गेट पर खड़ा था। पूछने पर उसने देहरादून में टीटीई होना बताया।

संदेह होने पर ट्रेन में तैनात अन्य टीटीई को सूचना दी। सभी टीटीई संदिग्ध व्यक्ति को पूछताछ करने एसी कोच में ले गए। युवक ने पहचान पत्र दिखाया, जो फर्जी था। पूछताछ करने पर बताया कि दिल्ली में उसके एक दोस्त ने पहचान पत्र बनाकर दिया है। इसके पास से आधार कार्ड व मतदाता पहचान पत्र मिला।

जिसमें नाम विनोद कुमार वर्मा लिखा हुआ था। उसके पास से राजस्थान परिवहन विभाग द्वारा जारी ड्राइविंग लाइसेंस भी मिला है। टीटीई ने इसकी सूचना रेलवे कंट्रोल रूम को दी। ट्रेन के हरिद्वार आने पर फर्जी टीटीई और उसके पास से मिले पहचान पत्र जीआरपी हरिद्वार को सौंप दिया है।

प्रवर मंडल वाणिज्य प्रबंधक रेखा शर्मा ने बताया कि राप्ती गंगा एक्सप्रेस में एक फर्जी टीटीई पकड़ा है, जिससे जीआरपी हरिद्वार को सौंप दिया है।