Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Indian Railways : बारिश के साथ रेल मंडल में बढ़ी सिग्नल लाल होने की समस्‍या, कई मालगाड़ियों का संचालन प्रभाव‍ित

बारिश होने के साथ ही रेल मंडल में सिग्नल लाल होने की समस्या बढ़ गई है। मंडल में 21 स्थानों पर सिग्नल फेल होने से कई मालगाड़ियों का संचालन बाधित हुआ। सबसे अधिक समस्या बरेली से रोजा के बीच आई।

By Narendra KumarEdited By: Updated: Fri, 21 May 2021 03:32 PM (IST)
Hero Image
सबसे अधिक समस्या बरेली से रोजा के बीच आई।

मुरादाबाद, जेएनएन। बारिश होने के साथ ही रेल मंडल में सिग्नल लाल होने की समस्या बढ़ गई है। मंडल में 21 स्थानों पर सिग्नल फेल होने से कई मालगाड़ियों का संचालन बाधित हुआ। सबसे अधिक समस्या बरेली से रोजा के बीच आई।

रेल मंडल के सभी क्षेत्रों में बुधवार से हल्की बारिश होनी शुरू हो गई थी। गुरुवार दोपहर तक बारिश होती रही। इसी के बाद मंडल में एक के बाद एक कई स्थानों का सिग्नल लाल होने लगा। इससे मालगाड़ी और ट्रेनें बीच रास्ते में रुकनी शुरू हो गईं। सूचना मिलते ही तकनीकी टीम सिग्नल ठीक करने में जुट गई। मंडल में 21 स्टेशनों का सिग्नल फेल हुआ। लक्सर के पास रायसी, डासनी स्टेशन का सिग्नल खराब होने से अकाल तख्त एक्सप्रेस समेत दो मालगाड़ी बीच रास्ते में रुकी रहीं। इसी तरह से बरेली व रोजा के बीच बंथरा समेत कई स्टेशनों के सिग्नल खराब रहे। बरेली व रोजा के बीच सबसे अधिक सात स्टेशनों का सिग्नल खराब हुआ। तेज हवा नहीं चलने के कारण बड़ी घटना नहीं हुई। रेल मंडल के किसी भी स्थानों पर रेल लाइन में पानी भरने की कोई सूचना नहीं है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें