Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'हिंदुओं के बजाए यूपी से गुंडे कर रहे पलायन', सपा के गढ़ में गरजे अमित शाह; राहुल गांधी पर भी कसा तंज

जनसमूह का मूड भांपने के महारथी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुरादाबाद में मंच पर आते ही भीड़ से संवाद स्थापित कर लिया। लोकसभा चुनाव में सीटों के 400 पार जाने और मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनवाने की हामी भरवाने के साथ जयश्रीराम का नारा लगवाया। भीड़ का जोश कई गुना बढ़ा तो पंडाल मोदी-मोदी और अबकी बार 400 पार से गूंज उठा।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Fri, 12 Apr 2024 08:57 PM (IST)
Hero Image
'हिंदुओं के बजाए यूपी से गुंडे कर रहे पलायन', सपा के गढ़ में गरजे अमित शाह

संजय रुस्तगी, मुरादाबाद। जनसमूह का मूड भांपने के महारथी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुरादाबाद में मंच पर आते ही भीड़ से संवाद स्थापित कर लिया। लोकसभा चुनाव में सीटों के 400 पार जाने और मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनवाने की हामी भरवाने के साथ जयश्रीराम का नारा लगवाया। भीड़ का जोश कई गुना बढ़ा तो पंडाल मोदी-मोदी और अबकी बार 400 पार से गूंज उठा।

शाह ने 400 पार का नारा लगवाते हुए इसकी जिम्मेदारी भी उत्तर प्रदेश को दी। बोले, 2014 और 2019 में नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री बने। इसके पीछे उत्तर प्रदेश का बड़ा योगदान रहा। 2014 में 73 सीटें दीं, 2019 में 65। इस बार 73 चलेंगी न 65। पूरी 80 की 80 सीटों पर ही कमल खिलाना है। इसके लिए मुरादाबाद और संभल सीटों पर भी जीत तय करनी होगी।

भीड़ की ओर से मोदी के कटआउट लहराकर हां में जवाब मिलने के बाद उन्होंने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए पूत के पांव पालने में नजर आते हैं.. कहावत सुनाई।

कहा, पहला चरण कहा हैं, जवाव मिला पश्चिम उत्तर प्रदेश। बोले, फिर यहीं से जीत की शुरुआत करनी है।

उन्होंने कहा, 2013 में मैं पश्चिम उत्तर प्रदेश आया था। तब यहां गोतस्करों और गुंडों का राज था। पहले हिंदू पलायन कर रहा था, अब गुंडे पलायन कर रहे हैं।

राम मंदिर के सहारे राहुल पर तंज, विपक्ष पर निशाना

मुरादाबाद के भाजपा प्रत्याशी सर्वेश सिंह और संभल के प्रत्याशी परमेश्वर लाल सैनी के समर्थन में जनसभा में अमित शाह ने अयोध्या में राम मंदिर का जिक्र करते हुए कहा कि राहुल बाबा हम पर तंज कसते थे। कहते थे 'राम मंदिर वहीं बनाएंगे, तिथि नहीं बताएंगे'। मोदी जी की 2019 में सरकार बनने पर अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास हो गया और भव्य मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा भी हो गई।

वह यहीं नहीं रुके। जय श्रीराम के नारों के बीच विपक्ष पर प्रहार करते हुए कहा कि सपा-बसपा और कांग्रेस मंदिर का विरोध करते रहे। 22 जनवरी को निमंत्रण के बाद भी नहीं गए। दरअसल, उन्हें वोट बैंक का डर लगता है। विपक्ष को ललकारते हुए बोले, वह जो करना है करें। विश्वनाथ और महाकाल में काम किया। बद्रीनाथ और केदारनाथ को पुनर्जीवन मिला। सोमनाथ मंदिर में भी काम चल रहा है।

कश्मीर से खरगे पर वार

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे कहते हैं, कश्मीर से राजस्थान और उत्तर प्रदेश को क्या मतलब। भीड़ से बोले, क्या मतलब है, हां में जवाब मिलने पर बोले, कश्मीर हमारा हैं और रहेगा। वह देश का हिस्सा है। कांग्रेस 70 साल धारा 370 को बच्चे की तरह गोद में खिलाती रही। मोदी ने इसे समाप्त किया तो वहां हालात बदले हैं। आतंकवाद और नक्सलवाद खत्म हुआ है। पहले पाक से रोज आलिया, मालिया और जमालिया आते थे। बम धमाका कर चले जाते थे। मोदी की सरकार में धमाका किया। वह भूल गए, अब मोदी सरकार है।

मैं बनिया हूं, हिसाब-किताब जानता हूं

अमित शाह ने जनसमूह से पूछा सर्वेश ¨सह को दो लाख वोटों से जिताओगे, जवाब हां में मिलने पर बोले। मैं बनिया हूं, हिसाब-किताब जानता हूं। ऐसे ही यह संभव नहीं है। यहां से जाने के बाद सभी लोग 50 स्वजन, रिश्तेदारों और परिचितों को फोन पर कमल के फूल का बटन दबाने को कहें। चार जातियों की बात दोहराते हुए कहा कि मोदी ने जनता को चार जातियों में बांटा है। महिला, युवा, किसान और गरीब।

इसे भी पढ़ें: धर्मेंद्र यादव व निरहुआ के खिलाफ बसपा की खास रणनीति, मायावती के इस करीबी को आजमगढ़ से दिया टिकट