Move to Jagran APP

Kundarki By Election: पढ़िए कितनी संपत्ति के मालिक हैं बसपा नेता छिद्दा, मायावती ने उपचुनाव में बनाया प्रत्याशी

कुंदरकी विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में बसपा प्रत्याशी रफतउल्ला उर्फ नेता छिद्दा के पास कोई कार या बाइक तक नहीं है लेकिन वह चार करोड़ से अधिक के मालिक हैं। उन्होंने कहीं शिक्षा ग्रहण नहीं की है लेकिन वह साक्षर हैं। बसपा प्रत्याशी के चार पुत्र और चार पुत्रियां हैं। उनकी कुल चल संपत्ति बैंक के खातों और नकद मिलाकर दो लाख 49 हजार 837 रुपये हैं।

By Abhishek Saxena Edited By: Abhishek Saxena Updated: Thu, 24 Oct 2024 03:52 PM (IST)
Hero Image
नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान पदाधिकारीयो के साथ जुलूस निकालते बसपा प्रत्याशी रफतउल्ला उर्फ नेता छिद्दा।जागरण
जागरण संवाददाता, मुरादाबाद। कुंदरकी विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव को लेकर सियासी रण सजने लगा है। बुधवार को बसपा प्रत्याशी रफतउल्ला उर्फ नेता छिद्दा ने सादगी के साथ नामांकन पत्र दाखिल कर दिया।

बुधवार को सिविल लाइंस स्थित बसपाई आंबेडकर पार्क में इकट्ठा हुए। यहां से करीब सवा दो बजे संभल के मूसापुर ईसापुर गांव निवासी बसपा प्रत्याशी रफतउल्ला उर्फ नेता छिद्दा पार्टी के पश्चिमी यूपी के प्रभारी ग्रीश चंद्र जाटव, मुरादाबाद मंडल के कोआर्डिनेटर रणविजय सिंह, जफर आलम, जिलाध्यक्ष वेदप्रकाश सागर और संभल के बसपा जिलाध्यक्ष संसार सिंह के साथ कुंदरकी विधानसभा क्षेत्र उपचुनाव में नामांकन कराने कलेक्ट्रेट पहुंचे। उनके साथ कुछ कार्यकर्ता भी कलक्ट्रेट में प्रवेश करना चाहते थे लेकिन, पुलिस ने बाहर की रोक दिया।

बसपा प्रत्याशी ने प्रस्तावक सचिन सागर क मौजूदगी में आरओ एसीएम प्रथम संतदास पवार को जिला मजिस्ट्रेट के न्यायालय में नामांकन पत्र सौंपा। उन्होंने कुछ कमियों को पूरा कराने के बाद नामांकन पत्र जमा कर लिया।

बाढ़ से बचाने के लिए बसपा सरकार में ही हुए थे काम

बसपा प्रत्याशी और उनके साथी अपरान्ह करीब सवा तीन बजे कलक्ट्रेट से बाहर निकले। बाहर आते ही कार्यकर्ताओं ने प्रत्याशियों का फूल मालाओं के स्वागत किया। इसके बाद बसपा नेता कुंदरकी क्षेत्र चले गए। बसपा प्रत्याशी ने नामांकन कराने के बाद कहा कि मूढांपांडे बाढ़ प्रभावित क्षेत्र है। किसी ने यहां कोई काम नहीं कराया। बसपा सरकार में इस क्षेत्र को बाढ़ से बचाने के लिए तमाम काम हुए हैं। बसपा की जीत होने पर यहां फिर से काम शुरू होंगे।

बसपा प्रमुख मायावती का प्रतीकात्मक फोटो।

शपथ पत्र में दिया चार करोड़ का हवाला

नामांकन के साथ बसपा प्रत्याशी रफतउल्ला उर्फ नेता छिद्दा ने जो शपथ पत्र दिया है, उसके मुताबिक वह चार करोड़ से अधिक के मालिक हैं लेकिन, उनके पास कोई कार या बाइक तक नहीं है। उन्होंने कहीं शिक्षा ग्रहण नहीं की है। वह साक्षर हैं। बसपा प्रत्याशी के चार पुत्र और चार पुत्रियां हैं। उनकी कुल चल संपत्ति बैंक के खातों और नकद मिलाकर दो लाख 49 हजार 837 रुपये हैं। नौ हजार बैंक खाते में और एक लाख नकद हैं। एक लाख 40 हजार रिवाल्वर और रायफल की कीमत भी इसमें शामिल है।

ये भी पढ़ेंः Kundarki By Election: कुंदरकी उपचुनाव में भाजपा ने रामवीर सिंह पर फिर खेला दांव, क्या इस बार टूटेगा 31 साल का सूखा?

ये भी पढ़ेंः Kundarki By Election: सपा ने हाजी मोहम्मद रिजवान को बनाया प्रत्याशी, 2002 से समाजवादी पार्टी का इस सीट पर है कब्जा

पत्नी इदरीश के पास इतनी संपत्ति

पत्नी इदरीश के चल संपत्ति छह लाख 50 हजार है। इसमें दस तोले सोने के जेवरात, 50 हजार नकद हैं। रफतउल्ला के पास अचल संपत्ति में चार करोड़़ पंद्रह लाख की कीमत के मल्ली सराय और बदायूं दरवाजा में दो मकान और एक प्लाट है। शपथ पत्र में उन्होंने कार और बाइक में कुछ नहीं दर्शाया है। चार बीघा खेती की जमीन बताई है। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।