Move to Jagran APP

नौकरानी की करतूत से हैरान रह गए सभी, मालिक की कोठी से चुराया इतना सोना-चांदी और रुपया गांव में खड़ा कर लिया मकान

मुरादाबाद में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है जहां एक स्कूल संचालक के घर की नौकरानी ने 9 सालों में 50 लाख रुपये का सोना और 10 लाख रुपये से ज्यादा की नकदी चुरा ली। चोरी के पैसों से नौकरानी ने बंगला गांव में प्लाट खरीदा और मकान बनवा लिया। पुलिस ने नौकरानी उसके पति और चोरी का माल खरीदने वाले सर्राफ को गिरफ्तार कर लिया है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 21 Oct 2024 02:02 PM (IST)
Hero Image
थाना सिविल लाइंस पुलिस द्वारा चोरी के आरोपित बाएं से शीतल, हरीश, विनीत गिरफ्तार।जागरण

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद। स्कूल संचालक के घर की सफाई के दौरान हर बार सोना और नकदी चोरी कर नौकरानी ने प्लाट खरीदने के साथ ही मकान बनवा लिया। धीरे-धीरे 50 लाख का सोना और करीब 10 लाख से अधिक की नकदी चोरी कर ली।

स्कूल संचालक परिवार में शादी को लेकर जब अलमारी में जेवर देखे गए तो हर कोई हैरान रह गया। पुलिस तक मामला पहुंचा। जांच शुरू हुई तो पता चला कि चोरी करने वाली कोई और नहीं घर की नौकरानी ही थी। हैरानी यह कि चोरी के जेवर व रुपयों से बंगला गांव में 60 गज का प्लाट खरीदने के साथ ही भूतल का हिस्सा बनवा भी लिया। बस फिनिशिंग बाकी है।

पुलिस ने गिरफ्तार किया

पुलिस ने नौकरानी शीतल, उसके पति हरीश और चोरी का माल खरीदने वाले गुलाबबाड़ी निवासी सर्राफ विनीत रस्तोगी को गिरफ्तार कर लिया। एसपी सिटी रणविजय सिंह के अनुसार, सिविल लाइंस आवास विकास में जुहैब यार खां की कोठी है। यहां बोनी ऐनी स्कूल भी संचालित है। पिछले नौ साल से बंगला गांव की रहने वाली शीतल यहां काम कर रही थी। घर की सफाई का पूरा जिम्मा इसी का था।

घरेलू कार्यों में दक्ष होने की वजह से हर एक को उसके ऊपर पूरा भरोसा था। इसलिए, कोठी के हर कमरे में आराम से आना-जाना शुरू हो गया। कोरोना संक्रमण के दौरान तीन साल तक काम पर नहीं बुलाया गया। दो साल से फिर से शीतल को काम पर रख लिया गया।

शीतल ने बताया, परिवार के सभी सदस्य करते थे विश्वास

पुलिस के अनुसार, नौकरानी शीतल ने बताया कि परिवार के सभी सदस्य उस पर काफी विश्वास करते थे। इन लोगों का होटल का बडा कारोबार है। हर दिन रुपये देखने के बाद लालच आ गया जिसके बाद चोरी करना शुरू कर दिया। घर में चोरी के बारे में उस समय पता लगा जब घरेलू शादी को लेकर जेवर देखने के लिए डिब्बे खोले गए। इसमें डिब्बे तो रखे थे, लेकिन उसमें से जेवर गायब थे। 10 लाख से अधिक की नकदी भी गायब थी। जेवर गुलाबबाड़ी स्थित सर्राफ विनीत रस्तोगी को बेचने की बात स्वीकारी। इसी के बाद सर्राफ भी धर लिया गया।

पुलिस ने सोना−चांदी और रुपये किए बरामद।

पुलिस ने बरामद किया ये सामान

पुलिस ने नौकरानी शीतल, घटना में सहयोग पर उसके पति हरीश, कटघर गुलाबबाड़ी निवासी सर्राफ विनीत रस्तोगी को गिरफ्तार किया है। इनके पास से सोने का एक पेंडिल, दो नथ, कुंडल, सात अंगूठी, दो टीके, दो जाेड़ी टॉप, पांच जोड़ी झुमका, दो गले की चेन, दो कंठी माला, एक बर्तन कटोरा चांदी, पांच लाख 12 हजार एक सौ नकद रुपये बरामद हुए हैं।

ये भी पढ़ेंः UP News: शेयर मार्केट के फ्रेंड से दोस्ती नहीं तोड़ेगी, पत्नी ने रखी शर्त 'शक करना बंद करे पति, तब जाउंगी साथ'

आर्थिक रूप से कमजोर और पति है दिव्यांग

नौकरानी शीतल का पति हरीश दिव्यांग है। चलने में उसे परेशानी होती है। मजदूरी करके परिवार का भरण पोषण होता है। इनके तीन बच्चे हैं। दो लड़के और एक लड़की हैं। चोरी के रुपये घर में आने के बाद से पारिवारिक स्थिति ठीक हो गई थी।

ये भी पढ़ेंः 'जालीदार टोपी' पहनकर मुस्लिम बस्ती में भीख मांग रहे थे दो युवक, बच्चा चोरी के शक में पकड़े; AADHAR पर थे ये नाम

पति हरीश ने भी काम पर जाना बंद कर दिया था। कुछ नया सामान भी घर में लेकर आए थे। इसको देख पड़ोस के लोग भी हैरत में थे कि आखिर इतना सामान कहां से आ रहा है। शनिवार को गिरफ्तारी होने के बाद से बंगला गांव के लोगों को भी पता चला कि कोई बड़ा हाथ मारकर ऐश की जा रही थी। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।