Move to Jagran APP

सम्भल में दबंगों की दहशत में एक परिवार ने गांव से किया पलायन, पीड़ित परिवार को सता रहा झूठे मुकदमे का डर

Migration in Sambhal सम्भल जनपद के एक गांव में दबंगों की दहशत के चलते एक परिवार ने गांव से पलायन कर दिया। पीड़ित युवक ने एक महिला के द्वारा गांव में अवैध रूप से शराब बेचे जाने की शिकायत पुलिस में की थी।

By Samanvay PandeyEdited By: Updated: Tue, 10 Aug 2021 08:10 AM (IST)
Hero Image
सम्भल जिले में दबंगों ने पुलिस के सामने पीडि़त परिवार के साथ की थी मारपीट।

मुरादाबाद, जेएनएन। Migration in Sambhal : सम्भल जनपद के एक गांव में दबंगों की दहशत के चलते एक परिवार ने गांव से पलायन कर दिया। पीड़ित युवक ने एक महिला के द्वारा गांव में अवैध रूप से शराब बेचे जाने की शिकायत पुलिस में की थी। जिसकी सूचना पुलिस के द्वारा महिला को दी गई तो वह भड़क गई और पुलिस के सामने ही युवक के साथ मारपीट की। आरोप है कि पुलिस ने महिला के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं की और उल्टा पीड़ित व्यक्ति को झूठे मामले में फंसाने की धमकी दे डाली, जिसके डर से वह अपने परिवार के साथ गांव से पलायन कर गया है।

बहजोई कोतवाली क्षेत्र के गांव सादातवाड़ी के विनोद यादव पुत्र मुन्नालाल ने की दोपहर 2:30 बजे बारिश के दौरान अपने घर का सभी सामान एक बैलगाड़ी में भरा और अपने पूरे परिवार को उस पर बैठा कर गांव से बाहर जाने लगा। इसी दौरान गांव के काफी लोगों ने उसे रोका और पूछा तो उसने बताया कि पाठकपुर पुलिस चौकी में कुछ दिन पूर्व उसने गांव में एक महिला के द्वारा अवैध रूप से शराब बेचने की शिकायत की थी।

इस पर पुलिस ने इसकी सूचना महिला को दे दी तो महिला ने पुलिस के सामने ही उसके साथ मारपीट की लेकिन पुलिस ने उस पर कोई कार्रवाई नहीं की और उल्टा उसे झूठा मुकदमा में फंसाने की धमकी दी गई। जिसके बाद वह पुलिस चौकी और बहजोई थाने में शिकायत दर्ज कराने पहुंचा तो उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई। उसके बाद महिला व उसके साथियों ने घर पर चढ़कर भी मारपीट की। अब उसे डर है कि महिला प्रभावशाली है। वह न केवल उसके साथ मारपीट कर सकती है बल्कि उसके खिलाफ झूठा मुकदमा दर्ज कराते हुए उसे जेल भिजवाया जा सकता है।

जिसके चलते वह गांव छोड़कर बाहर जा रहा है। इस दौरान काफी ग्रामीणों ने उसे रोकने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं माना और गांव से पलायन कर गया। वहीं, पुलिस इस पूरे मामले को चुनावी रंजिश से जोड़कर देख रही है। बहजोई के प्रभारी निरीक्षक नरेंद्र त्यागी ने बताया कि महिला और एक युवक के बीच चुनावी रंजिश को लेकर मामला चल रहा है।कई दिन से दोनों पक्ष एक दूसरे पर झूठे आरोप प्रत्यारोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कर रहे हैं।

इस संबंध में पुलिस ने दोनों के विरुद्ध मुचलका पाबंद की भी कार्रवाई की है। ऐसी नौबत ही नहीं आई कि कोई परिवार पलायन के लिए मजबूर हो। हम इस पूरे मामले में जांच कर रहे हैं। जो भी दोषी होगा। उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।सीओ चन्दौसी गोपाल सिंह ने बताया कि सादातवाड़ी में किसी परिवार के द्वारा पलायन की सूचना उनके संज्ञान में नहीं है। अगर कोई ऐसी बात है तो इस संबंध में पुलिस निष्पक्ष तौर पर जांच करेगी और जो भी दोषी होगा, उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।