Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'सीता जैसी मिल जाएगी, पहले कोई राम तो बने' पर तालियों से गूंजा एमआइटी का सभागार

Moradabad News रामगंगा विहार स्थित एमआइटी सभागार में शनिवार की शाम हुए कवि सम्मेलन में कवियों ने सियासत पर कटाक्ष किया तो भाईचारे पर जोर दिया। कवि गौरव बंसल ने कहा सियासत के अलावा और भी बातें हैं दुनिया में जरा बैठो हमारे साथ गुफ्तुगु कर लो।

By Samanvay PandeyEdited By: Updated: Sun, 12 Jun 2022 01:41 PM (IST)
Hero Image
Moradabad News : एमआइटी सभागार में हुआ लफ्ज दिल से कवि सम्मेलन

मुरादाबाद, जेएनएन। Moradabad News : रामगंगा विहार स्थित एमआइटी सभागार में शनिवार की शाम लफ्ज दिल से हुए कवि सम्मेलन में कवियों ने सियासत पर कटाक्ष किया तो भाईचारे पर जोर दिया। कवि गौरव बंसल ने भाईचारे को बढ़ावा देने के लिए कहा, सियासत के अलावा और भी बातें हैं दुनिया में, जरा बैठो हमारे साथ गुफ्तुगु कर लो। इबादत साथ में मिलकर करें हम, जरा में आचमन कर लूं जरा तुम वजू कर लो। कलाम सुनकर सभागार तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा।

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद शहर शाम पांच बजे सम्मेलन का शुभारंभ मुख्य अतिथि नगर विधायक रितेश गुप्ता, एडीआरएम निर्भय नारायण सिंह ने दीप जलाकर किया। इसके बाद अतिथियों का स्वागत फूल मालाएं पहनाकर किया गया। कवयित्री अलका श्री मिश्रा ने पढ़ा, वो अपने शहर में जो आज ही पहुंचे हैं। ढूंढने को पुराने दिन नहीं मिलते हैं। यह तो आदत बहुत पुरानी सी उसकी है। सभी यादों की कहावतों से पता चलता है।

तलाशा हर जगह हर शख्स ने ढूंढा उसको, गया बचपन ढूंढने से नहीं मिलता है। विभा शुक्ला ने कलाम सुनाया, आपको दरम्यां में आइ हूं। पहली बार यहां आइ हूं। जात और पात को मिटाकर मैं, सबको अपना बनाने आइ हूं। आपसे बढ़कर कोई नहीं है। आपसे ही हर काम बने सीता जैसी मिल जाएगी। पहले कोई राम बने। कविता पाठ सुनकर सभागार में मौजूद सभी लोगों ने तालियां बजाकर उत्साह वर्धन किया।

इसके साथ ही कवि बलवीर खिचड़ी, डा. अजय अटल, कमल शर्मा कमल, अनूप समर, गौरव सुनील शर्मा ने मौजूदा हालात पर शायरी सुनाई और पैगाम दिया कि सियासत के चक्कर में आपसी दूरियां न बनाएं। अध्यक्षता एमआइटी चेयरमैन सुधीर गुप्ता, मंच अध्यक्ष जहीर राही, संचालन प्रवीण राही ने किया। स्वागत करने वालों में अनुज भटनागर, प्रशांत अग्रवाल, आशुतोष शंखधर, संदीप गुप्ता, दिलीप मोडविल, जग मोहन मदान, ऋदम गुप्ता आदि रहे।