Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मुरादाबाद में युवक की मौत के बाद बवाल, पुल‍िस पर अवैध वसूली का आरोप; चार पुल‍िसकर्मि‍यों पर FIR दर्ज

यूपी के मुरादाबाद में ट्रैक्टर-ट्रॉली चलाने वाला मोनू देर रात मोनू ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर। आरोप है क‍ि अवैध वसूली की नियत से सिपाहियों ने उसे दौड़ा लिया। एक किलोमीटर बाद ही उसका शव मिला। युवक की मौत के बाद लोगों ने बवाल शुरू कर द‍िया। कई थानों की फोर्स बुलाई गई। इस मामले में दो नामजद सह‍ित चार पुल‍िसकर्मि‍यों पर केस दर्ज क‍िया गया है।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Updated: Fri, 27 Sep 2024 12:59 PM (IST)
Hero Image
हालात को देखते हुए मौके पर पहुंचे अधि‍कारी।

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद। यूपी के मुरादाबाद में एक युवक की सड़क हादसे में मौत के बाद बवाल शुरू हो गया। तीन पुल‍िसकर्मि‍यों पर हत्‍या का आरोप लगाते हुए लोगों ने पथराव और तोड़फोड़ शुरू कर द‍िया। शुक्रवार की सुबह हालात ब‍िगड़ने पर डीएम और एसएसपी भारी फोर्स के साथ ठाकुरद्वारा पहुंचे और लोगों को समझाने की कोशि‍श की। इस मामले में चार पुलिसकर्मियों पर हत्या व धमकी की धारा में केस दर्ज क‍िया गया है।सिपाही अनीस और नरेश को नामजद क‍िया है।

ठाकुरद्वारा के तरब दलपतपुर गांव निवासी मोनू ट्रैक्टर-ट्रॉली चलाता था। ग्रामीणों के अनुसार, देर रात मोनू ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर अकेला ही आ रहा था। तभी अवैध वसूली की नियत से सिपाहियों ने उसे दौड़ा लिया। एक किलोमीटर बाद ही उसका शव मिला।

स‍िपाही की प‍िटाई, गाड़ी में तोड़फोड़ और पथराव

युवक का इंतजार कर रहे साथियों ने जब तलाश शुरू की तब नजारा देख हैरान रह गए। मौके पर ठाकुरद्वारा थाने के तीन पुलिसकर्मियों पर हत्या का आरोप लगाकर हंगामा शुरू कर दिया। रात में मामला जैसे-तैसे शांत हुआ। सुबह जब फिर से वही तीनों पुलिसकर्मी पहुंचे तो बवाल खड़ा हो गया। भीड़ ने कस्बे के एक सिपाही की पिटाई शुरू कर दी। कोतवाल की गाड़ी की हवा निकाल दी। स्थिति अनियंत्रित हो गई और गाड़ी में तोड़फोड़ के साथ पथराव शुरू हाे गया। कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची है।

पुल‍ि‍सकर्मि‍यों पर लगाया हत्‍या का आरोप

आरोप लगाया क‍ि जिस दशा में उसका शव मिला है, वह हादसा नहीं है बल्कि सुनियोजित रूप से उसे मारा गया है। तीन पुलिसकर्मियों में कस्बे के सिपाही अनीस को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है जिसके चलते उसकी पिटाई कर दी गई।

यह भी पढ़ें: बच्चा चोर समझकर पीटा गया युवक, पिता ने बेटे को बताया निर्दोष; दोनों पक्षों ने दर्ज कराई एफआईआर

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें