Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Moradabad Airport के निर्माण में लगाई गई घटिया सामग्री, जांच कमेटी के निरीक्ष्ण में सामने आया सच

Moradabad Airport News सरकार एक ओर भ्रष्टाचार पर जीरो टालरेंस की बात कर रही है तो वहीं सरकार की निर्माणदायी संस्थाएं ही निर्माण में घटिया सामग्री प्रयोग कर रही हैं। मुरादाबाद जनपद में भी हुए सरकारी निर्माण में मनमानी सामने आई है।

By Samanvay PandeyEdited By: Updated: Wed, 31 Aug 2022 11:35 AM (IST)
Hero Image
Moradabad Airport News : तीन सदस्यीय कमेटी ने मूंढापांडे हवाई अड्डे पर परखी निर्माण कार्य गुणवत्ता

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद। Moradabad Airport News : सरकार एक ओर भ्रष्टाचार पर जीरो टालरेंस की बात कर रही है तो वहीं सरकार की निर्माणदायी संस्थाएं ही निर्माण में घटिया सामग्री प्रयोग कर रही हैं। मुरादाबाद जनपद में भी हुए सरकारी निर्माण में मनमानी सामने आई है। एयरपोर्ट पर भी मानक के विपरीत सामग्री का प्रयोग किया गया, जिसके कारण वहां आए दिन टूट-फूट हो रही है।

जिलाधिकारी द्वारा बनाई गई तीन सदस्यीय कमेटी सोमवार को जांच करने के लिए हवाई अड्डे पर पहुंची। एडीएम प्रशासन की अध्यक्षता में लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता सुनील सागर भी टीम में रहे। जांच में पाया कि फाल सीलिंग लगाने के लिए प्रयोग किया गया फ्रेम बेहद कमजोर है। इसके साथ ही कई और तकनीकी खामियां निकलीं।

कुछ दिन पहले हुई बारिश में हवाई अड्डे का गेट क्षतिग्रस्त हो गए थे। अधिकारियों ने अंदर जाकर देखा तो फाल सीलिंग भी गिरी हुई मिली थी। जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने जांच के लिए कमेटी बनाई। कमेटी ने फाल सीलिंग को बदलकर दोबारा लगाए जाने की संस्तुति की है।

एप्रोच रोड में भी खामियां मिलीं। जिसकी मरम्मत की जरूरत है। दीवारों पर सील आने से पपड़ी उतर रही है। बाउंड्री वाल में भी में प्रयोग की गई सामग्री की गुणवत्ता भी खराब है। राजकीय निर्माण निगम को जांच कमेटी द्वारा बताई गई खामियाें को दूर करने के आदेश दिया है।

खेल प्रतियोगिता में बच्चों ने दिखाई प्रतिभा

राजकीय हाई स्कूल वीरपुर वरियार में राष्ट्रीय खेल दिवस धूमधाम से मनाया गया। विद्यालय में खो-खो, कबड्डी, कुश्ती, बैडमिंटन, फुटबाल आदि खेलों का आयोजन किया गया। सानिया सायरून, सिमरन, निशा, कहकशा, सिमरन, आरिफा और कबड्डी में अनीश, वजाहत, एहसान, नूर और कुश्ती में फारुक, मुजफ्फररहमान आदि बच्चों ने अच्छा प्रदर्शन किया। विद्यालय की प्रधानाचार्या अलका राज एवं समस्त स्टाफ जिसमें दीपिका, बीना, निधि, शुभम शर्मा आदि ने मेडल पहनाकर सम्मानित किया। सहायक अध्यापिका बीना (खेल शिक्षिका) ने बताया कि खेलों के द्वारा ही हम शारीरिक व मानसिक रूप से स्वस्थ रह सकते हैं।