Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Moradabad DM ने होली की छुट्‌टी की कैंसिल, खुलेंगे सभी सरकारी दफ्तर, अब नरक चतुर्दशी पर रहेगा स्थानीय अवकाश

UP News मुरादाबाद में पहले चरण का चुनाव है। नामांकन के लिए प्रत्याशियों को कम समय मिला है। इस कारण होली का अवकाश निरस्त किया गया है। यहां 27 मार्च को नामांकन पत्र दाखिल करने का अंतिम दिन है और अगले दिन नामांकन की जांच की जाएगी। नामांकन पत्र वापस लेने के लिए 30 मार्च का समय निर्धारित किया गया है।

By Mohsin Pasha Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 23 Mar 2024 05:38 PM (IST)
Hero Image
Moradabad News: जिलाधिकारी ने निरस्त की होली की छुट्टी

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद। लोकसभा चुनाव में काम अधिक होने के कारण जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने होली की छुट्टी निरस्त कर दी है। उन्होंने अपने आदेश में कहा है कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन के मद्देनजर 26 मार्च को होली का स्थानीय अवकाश था। उसे निरस्त कर दिया गया है।

पहले चरण में है यहां चुनाव

मुरादाबाद में पहले फेज में चुनाव हैं। जिसके लिए नामांकन प्रक्रिया चल रही है। 27 मार्च को नामांकन का अंतिम दिन है। इसके बाद 28 मार्च को नामांकन पत्रों की जांच होगी। 30 मार्च को इच्छुक प्रत्याशी अपना नामांकन वापस ले सकेंगे। 19 अप्रैल को मुरादाबाद लोकसभा सीट के लिए मतदान होना है।

ये भी पढ़ेंः Banke Bihari Mandir: होली के बाद बदल जाएगा बांकेबिहारी के दर्शन का समय, आने से पहले जान लीजिए नई टाइमिंग

नरक चतुर्दशी को अवकाश घाेषित

इसके स्थान पर जिलाधिकारी ने 30 अक्टूबर 2024 को नरक चतुर्दशी पर स्थानीय अवकाश घोषित किया गया है। ऐसे में अब होली के अगले दिन सभी सरकारी कार्यालय खुलेंगे।

ये भी पढ़ेंः Agra Accident: आगरा में भीषण हादसा, कार की टक्कर से गर्भवती बहू और ससुर की मौत, दो मौतों के बाद भीड़ ने कियाा बवाल