Move to Jagran APP

Moradabad News: कुंदरकी इंटर कॉलेज की छात्राओं ने सीएम योगी को हाथ से लिखे दो हजार खत, की ये मांग

मुरादाबाद जिले में कुंदरकी इंटर कॉलेज की छात्रों ने अपनी मांगे मनवाने की लिए एक अलग तरह का अभियान चलाया है। छात्राओं ने शिक्षा प्रणाली को बेहतर बनाने और संवारने पढ़ाई में उभरती समस्याओं से सीएम को अवगत कराने के लिए दो हजार खत लिखकर भेजने का निर्णय लिया है।

By Jagran NewsEdited By: Nirmal PareekUpdated: Sat, 21 Jan 2023 07:01 PM (IST)
Hero Image
कुंदरकी इंटर कॉलेज की छात्राओं ने सीएम योगी को हाथ से लिखे दो हजार खत

संवाद सूत्र, कुंदरकी (मुरादाबाद): उत्तरप्रदेश के मुरादाबाद जिले में कुंदरकी इंटर कॉलेज की छात्रों ने अपनी मांगे मनवाने की लिए एक अलग तरह का अभियान चलाया है। शनिवार को नवभारत समाज कल्याण समिति एवं मलाला फंड के तत्वाधान में शिक्षा के अधिकार अधिनियम के विस्तार हेतु कुंदरकी इंटर कॉलेज में बालिकाओं ने गोष्ठी की। इस अवसर पर छात्राओं ने शिक्षा प्रणाली को बेहतर बनाने और संवारने, पढ़ाई में उभरती समस्याओं से सीएम को अवगत कराने के लिए दो हजार से ज्यादा खत लिखकर भेजने का निर्णय लिया है।

पूरे प्रदेश से सत्तर हजार हस्त लिखित पोस्ट कार्ड भेजे जाएंगे

बता दें इस अवसर पर नवभारत समाज कल्याण समिति की महासचिव शीबा परवीन ने बताया कि मलाला फंड राष्ट्रीय स्तर पर पोस्ट कार्ड अभियान चला कर सरकार से बालिका शिक्षा को अधिक से अधिक सुलभ बनाने के लिए प्रेरित कर रही है। पूरे उत्तर प्रदेश में सत्तर हजार से ज्यादा हस्त लिखित पोस्ट कार्ड मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ को भेजे जाएंगे। जिसमें दो हजार पोस्ट कार्ड केवल मुरादाबाद जिले से भेजे जाएंगे।

पोस्ट कार्ड में की हैं कई मांग

सीएम योगी को भेजे इस पोस्ट कार्ड में बारहवीं तक मुफ्त शिक्षा, यातायात के लिए साइकिल, पढ़ाई के खर्च के लिए वजीफा आदि मुख्य मांगे हैं। कुंदरकी इंटर कालेज के प्रबंधक नवाब हुसैन ने बताया कि जब से मलाला फंड ने गुलमकई चैंपियन स्वर्गीय रेहाना रहमान के शिक्षा परियोजना शुरू की थी तब से मुस्लिम समुदाय की बालिकाओं का ड्रॉप आउट रेट घट गया। आगे उन्होंने बताया कि मलाला यूसुफजई के सपनो को साकार करने हेतु कुंदरकी इंटर कालेज की बालिकाएं संकल्प बद्ध हैं।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।