Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Moradabad : 'अरे भईया, पप्पू को 5 लाख रंगदारी दे दो, नहीं दी तो जान से मार देगा- पुलिस कुछ नहीं कर कर पाएगी'

इस मामले की शिकायत कटघर थाने में की लेकिन पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया। तब पीड़ित ने एसएसपी कार्यालय में प्रार्थना पत्र दिया। सीओ कटघर डा. गणेश गुप्ता ने बताया कि जैतिया साहदुल्लापुर निवासी टिंकू और पप्पू के खिलाफ रंगदारी मांगने और धमकी देने के आरोप में प्राथमिकी कर ली गई है। विवेचना में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसी आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी

By Mohammed AmmarEdited By: Mohammed AmmarUpdated: Thu, 31 Aug 2023 06:40 PM (IST)
Hero Image
Moradabad News in Hindi : ट्रेन मैनेजर से मांगी पांच लाख रुपये की रंगदारी

मुरादाबाद : रेलवे कर्मचारी से फोन पर पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई है। आरोप है कि रुपये नहीं देने पर आरोपी झूठे केस में फंसाने और नहीं नहीं करने देने की धमकी दे रहे हैं। पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपितों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

फोन पर मांगी रंगदारी

कटघर के जैतिया सादुल्लापुर निवासी मित्रपाल सिंह ने बताया कि वह रेलवे में ट्रेन मैनेजर के पद पर तैनात हैं और बैंक कालोनी में परिवार के साथ रहते हैं। वर्तमान में उनकी ड्यूटी मुरादाबाद रेल मंडल में चल रही है। उन्होंने बताया कि 21 अगस्त को उनके पास गांव के ही ब्रजकिशोर का फोन आया। उसने बताया कि टिंकू और पप्पू उसके पास आए थे। उनका कहना था कि ट्रेन मैनेजर मित्रपाल से पांच लाख रुपये की रंगदारी लेनी है।

इसके बाद तीन बार ब्रजकिशोर ने काल कर इसकी जानकारी उसे दी। जिसकी आडियो रिकार्डिंग मोबाइल में सुरक्षित है। पप्पू को पांच लाख रुपये दे दें, वह मुझे बार-बार काल करके कह रहा है कि रकम नहीं मिली तो हम उसे नौकरी नहीं करने देंगे और झूठा मुकदमे में फंसा देंगे। खुद को गोली मारकर या चोट पहुंचाकर मित्रपाल को फंसाने में देर नहीं लगेगी।

आरोपितों ने यह भी धमकी दी कि पुलिस भी हमारा कुछ नहीं बिगाड़ सकती है। हमारे खिलाफ पहले ही केस दर्ज हैं एक दो केस और हो जाएगा तो क्या असर पड़ेगा। धमकियां मिलने के बाद पीड़ित बहुत डरा सहमा है। 

इस मामले की शिकायत कटघर थाने में की लेकिन पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया। तब पीड़ित ने एसएसपी कार्यालय में प्रार्थना पत्र दिया। सीओ कटघर डा. गणेश गुप्ता ने बताया कि जैतिया साहदुल्लापुर निवासी टिंकू और पप्पू के खिलाफ रंगदारी मांगने और धमकी देने के आरोप में प्राथमिकी कर ली गई है। विवेचना में जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसी आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर