Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

20 हजार की रिश्वत ले रहा था सरकारी 'बाबू', सामने से आ गई एंटी करप्शन टीम; देखते ही छूटने लगे पसीने

एंटी करप्शन टीम ने गुरुवार को खनन अधिकारी कार्यालय के बाबू को 20 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। आरोपित मिट्टी डालने की अनुमति देने के नाम पर तीन तीन लाख की घूस मांग रहा था। परेशान होकर युवक ने एंटी करप्शन से शिकायत की। तभी से टीम ने बाबू को ट्रैक करना शुरू कर दिया। गुरुवार को एंटी करप्शन ने 20 हजार की घूस लेते गिरफ्तार कर लिया।

By Vinay Saxena Edited By: Vinay Saxena Updated: Thu, 03 Oct 2024 03:32 PM (IST)
Hero Image
खनन अधिकारी के संविदा कर्मचारी शाहरुख पाशा को एंटी करप्शन ने पकड़ा।

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद। एंटी करप्शन टीम ने गुरुवार को खनन अधिकारी कार्यालय के बाबू को 20 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। आरोपित मिट्टी डालने की अनुमति देने के नाम पर तीन तीन लाख की घूस मांग रहा था। बुधवार को रफी की शिकायत पर यह कार्रवाई की गई है।

मुंडापांडे क्षेत्र के मोहम्मद रफी ने बताया कि वह खनन के ठेकेदार हैं। उन्होंने पर्यावरण निदेशालय लखनऊ से मिट्टी डलवाने के ठेके की अनुमति ली थी। निदेशालय ने स्थानीय स्तर पर पत्र जारी करने का आदेश जारी किया था। लखनऊ से अनुमति मिलने के बाद शिकायतकर्ता ने खनन अधिकारी राहुल से देने को कहा।

तीन लाख रुपये की मांगी थी घूस

पांच जुलाई को राहुल ने रफी को संविदा कर्मचारी शाहरुख से मिलने को कहा। शाहरुख लेटर जारी करने के लिए तीन लाख की घूस मांगने लगा। शाहरुख ने जुलाई से अब तक कई बार फोन करके पैसे मांगे थे। परेशान होकर रफी ने पांच सितंबर को एंटी करप्शन से शिकायत की। तभी से टीम ने बाबू को ट्रैक करना शुरू कर दिया। गुरुवार को एंटी करप्शन ने 20 हजार की घूस लेते गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें: पॉलिथिन-प्लास्टिक के खिलाफ एक्शन में अधिकारी, छापेमारी कर जब्त किया सामान; दुकानदारों पर जुर्माना

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें