Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Moradabad News : सर्राफा दुकान से अंगूठी लेकर भागने वाले आरोपित गिरफ्तार, जेल भेजा

Moradabad News in Hindi 23 अगस्त को दोपहर में ग्राहक बनकर आरोपित उवैश आया और सर्राफा व्यापारी से सोने की अंगूठी दिखाने की मांग करने लगा। व्यापारी आरोपित के इरादे को नहीं समझ पाया तभी वह व्यापारी को धमकाते हुए धक्का मारकर तीन सोने की अंगूठी लेकर फरार हो गया। सर्राफ ने कार्रवाई के लिए पुलिस को तहरीर दी।

By Vipul Jain Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sun, 25 Aug 2024 10:42 PM (IST)
Hero Image
पुलिस मामले की जांच कर रही है।

संसू, कुंदरकी। कस्बे में दो दिन पहले गांधी आश्रम के सामने सर्राफा दुकान में ग्राहक बनकर घुसे गैंगस्टर ने दोस्त के सहयोग से वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने आरोपितों के पास से माल भी बरामद किया। आरोपित उवैश मुरादाबाद रेलवे व गाजियाबाद में भी वारदात कर चुका है। वह गैंगस्टर का भी आरोपित है। नगर के मुख्य बाजार में गांधी आश्रम के सामने जयप्रकाश वर्मा की सुनार की दुकान है।

23 अगस्त को दोपहर में ग्राहक बनकर आरोपित उवैश आया और सर्राफा व्यापारी से सोने की अंगूठी दिखाने की मांग करने लगा। व्यापारी आरोपित के इरादे को नहीं समझ पाया, तभी वह व्यापारी को धमकाते हुए धक्का मारकर तीन सोने की अंगूठी लेकर फरार हो गया। सर्राफ ने कार्रवाई के लिए पुलिस को तहरीर दी। कुंदरकी सीमा पर नाकाबंदी के दौरान चौकी प्रभारी अनिल कुमार दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर थाने ले आए।

पूछताछ में संभल के थाना नखासा में तिमनदास सराय निवासी आरोपित उवैश ने दीप सराय संभल निवासी दोस्त साहिल के साथ साजिश रचकर वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने आरोपितों के पास से तीन अंगूठी व चाकू भी जब्त किया। रविवार को पुलिस ने दोनों को जेल भेज दिया।

आर्थिक तंगी से नए इलाके में पहुंचे आरोपित

कुंदरकी: सर्राफा दुकान में वारदात कर भागे आरोपितों पूछताछ में चौंकने वाले राज उगले। संभल के दोनों आरोपितों ने नए इलाके को इस बार निशाना बनाया। साहिल दुकानों पर जाकर रेकी करता, इसके बाद उवैश वारदात करता था। कुंदरकी में भी आरोपितों ने ऐसी ही साजिश रची।

हिस्ट्रीशीटर उवैश खरीदार बनकर घुसा और दूसरे साथी का इशारा मिलते ही माल लेकर फरार हो गए। आरोपित उवैश हसन पर मुरादाबाद जीआरपी में 2016 में गैंगस्टर लगाया गया था। इसके अलावा इस पर मुरादाबाद थाना जीआरपी के अलावा गाजियाबाद में भी कई अपराध के मामले पंजीकृत हैं। घर में आर्थिक तंगी के चलते दोनों ने अपराध का रास्ता चुना।

रुपयों की कमी पूरी करने के लिए सर्राफा दुकान से सोने की अंगूठी लेकर भागे दो आरोपित उवैश व साहिल को पकड़ लिया है। आरोपित उवैश मुरादाबाद का हिस्ट्रीशीटर है। दोनों पर आपराधिक मामले दर्ज कर जेल भेज दिया है।

आरके शर्मा, थाना प्रभारी, कुंदरकी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर