Move to Jagran APP

Moradabad News : टोलकर्मियों पर हमला व बूम तोड़ने में भाकियू अध्यक्ष समेत चार और गिरफ्तार

घटना से अफरा-तफरी मच गई। सीसीटीवी फुटेज इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हुए जिसमें पूरी घटना कैद दिखी। फुटेज के आधार पर ही पुलिस ने आरोपितों की पहचान की। एक-एक की पहचान कर दो दिन में आठ आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। प्रदेश सचिव जिला अध्यक्ष व कार्यकर्ताओं को जेल भेजने के बाद पुलिस अब सभी के वाहन चिह्नित कर रही है।

By Jagran NewsEdited By: Mohammed Ammar Updated: Thu, 10 Oct 2024 10:37 PM (IST)
Hero Image
पुलिस आरोपियों की संपत्ति की जानकारी जुटा रही है।

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद। टोलकर्मियों पर हमला, बूम तोड़ने, मारपीट व लूटपाट में भारतीय किसान यूनियन एकता शक्ति के जिलाध्यक्ष शाहरुख अली, उपाध्यक्ष सोनू, सदस्य नवाब अली और अजीम को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

पकड़े जाने पर आरोपित पुलिसकर्मियों के सामने हाथ जोड़कर माफी मांगने लगे। जीवन में दोबारा ऐसी गलती ना करने की बात कहने लगे। फूट-फूटकर रोए, मगर सीसीटीवी कैमरे में कैद पूरी वारदात के आगे आरोपितों की एक ना चली। इससे पहले बुधवार को यूनियन का प्रदेश सचिव अकबर अली, अनवर, फरदीन व इब्ले हसन को जेल भेजा जा चुका है।

फरार शेष आरोपितों की तलाश के साथ पुलिस आरोपितों के वाहनों को भी चिह्नित कर रही है जो घटना के समय शामिल थे। सभी वाहनों को भी पुलिस कब्जे में लेकर सीज करेगी। मूंढापांडे के रहने वाले सुरेश कुमार ने मामले में मंगलवार को प्राथमिकी लिखाई थी।

आरोप था कि मंगलवार सुबह 11 बजे भाकियू एकता संघ के स्टीकर लगी गाड़ियों के काफिले से आरोपित आए और बिना टोल टैक्स दिये ही निकलने की कोशिश की। विरोध पर आरोपितों ने बूम तोड़ दिया और टोलकर्मियों से मारपीट करते हुए बिना टोल दिए गाडिया निकालीं।

करीब 70 से 80 गाड़ियां बिना टोल दिए निकल गईं। घटना से अफरा-तफरी मच गई। सीसीटीवी फुटेज इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हुए जिसमें पूरी घटना कैद दिखी। फुटेज के आधार पर ही पुलिस ने आरोपितों की पहचान की। एक-एक की पहचान कर दो दिन में आठ आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। प्रदेश सचिव, जिला अध्यक्ष व कार्यकर्ताओं को जेल भेजने के बाद पुलिस अब सभी के वाहन चिह्नित कर रही है। सभी के वाहन सीज किये जाएंगे। पूरी कार्रवाई से संगठन में खलबली मची हुई है।

गैंगस्टर की कार्रवाई की भी तैयारी

आरोपित चौतरफा घिर गए हैं। एक-एक कर पुलिस आरोपितों को जेल भेज रही है। दुस्साहसिक घटना कर लोक संपत्ति को क्षति पहुंचाने वाले आरोपितों की संपत्ति की जानकारी जुटाई जा रही है। आरोपितों के आय, खर्च व बैंक खातों का ब्यौरा एकत्र किया जा रहा है। चिह्नित सभी को जेल भेज चार्जशीट के बाद आरोपितों के विरुद्ध गैंगस्टर की कार्रवाई की भी तैयारी है।

ऐसा कृत्य करने वालों को किसी भी दशा में बख्शा नहीं जाएगा। प्रकरण में एक-एक को चिह्नित कर जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है। सभी के विरुद्ध गैंगस्टर की कार्रवाई भी की जाएगी।

 सतपाल अंतिल, एसएसपी

यह भी पढ़ें : UP Police : जुआरियों को पकड़वाना पड़ गया भारी, SO ने आरोपियों को दे दिया शिकायत करने वाले का नाम और फोन नंबर

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें