Move to Jagran APP

Moradabad News : गन्ना समिति मुरादाबाद की मात्र एक सीट पर होगा चुनाव, दस निर्विरोध; इस तारीख को होगा चुनाव

गन्ना समितियों के तीन अक्टूबर को डेलीगेट के चुनाव के बाद अब डायरेक्टर पद के लिए चुनाव होने हैं। मुरादाबाद की तीन गन्ना समितियों के 11 डायरेक्टर पद पर चुनाव के लिए दस अक्टूबर को नामांकन होने थे। नामांकन के दौरान सपा और भारतीय किसान यूनियन ने नामांकन पत्र नहीं दिए जाने का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन किया। सपा पदाधिकारियों की पुलिस कर्मियों से नोकझोंक भी हुई थी।

By Tarun Parashar Edited By: Mohammed Ammar Updated: Fri, 11 Oct 2024 07:49 PM (IST)
Hero Image
11 निदेशक पदों के लिए हुए थे 16 नामांकन पत्र दाखिल, चार हुए निरस्त

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद। गन्ना समिति चुनाव में निदेशक पद के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुक्रवार को पूरी हो गई। नामांकन प्रक्रिया में धांधली का आरोप लगाते हुए भाकियू टिकैत के पदाधिकारी कलक्ट्रटेट में धरने पर बैठे रहे। हालांकि, बाद में नामांकन पत्रों के मूल्यांकन के बाद सूची चस्पा हाेने पर धरना समाप्त कर दिया। मुरादाबाद गन्ना समिति और बिलारी में केवल एक-एक सीट पर चुनाव होगा।

गन्ना समितियों के तीन अक्टूबर को डेलीगेट के चुनाव के बाद अब डायरेक्टर पद के लिए चुनाव होने हैं। मुरादाबाद की तीन गन्ना समितियों के 11 डायरेक्टर पद पर चुनाव के लिए दस अक्टूबर को नामांकन होने थे। नामांकन के दौरान सपा और भारतीय किसान यूनियन ने नामांकन पत्र नहीं दिए जाने का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन किया।

सपा पदाधिकारियों की पुलिस कर्मियों से नोकझोंक भी हुई थी। इसके बावजूद 16 नामांकन पत्र भरे गए। सपा का आरोप है कि उनके पक्ष से एक भी नामांकन नहीं हुआ। जिलाध्यक्ष जयवीर सिंह ने बताया कि उनके विजयवीर सिंह पिछली बार गन्ना चेयरमैन थे। लेकिन, उनका भी नामांकन नहीं हो पाया।

शुक्रवार को नामांकन पत्रों का निरीक्षण कर अंतिम सूची चस्पा की जानी थी। वहीं भाकियू के पदाधिकारी दोपहर में ही कलक्ट्रेट पर धरने पर बैठ गए। भाकियू के राष्ट्रीय सचिव डा. नौ सिंह आरोप था कि चुनाव प्रक्रिया में धांधली की जा सकती है। उनके प्रत्याशी का नामांकन निरस्त करने की आशंका है। तीन बजे के बाद अंतिम सूची चस्पा कर दी गई। इसमें भाकियू समर्थित मुरादाबाद से उम्मीदवार मोहित चौधरी और बिलारी से दिवाकर चौधरी के नाम सूची में शामिल होने पर उनका धरना समाप्त कर दिया।

चार नामांकन हुए निरस्त

मुरादाबाद गन्ना समिति से 11 निदेशक पदों पर 16 नामांकन हुए थे। शुक्रवार को नामांकन पत्रों की जांच के बाद चार नामांकन पत्र निरस्त कर दिए गए। केवल एक निर्वाचन क्षेत्र लोदीपुर राजपूत में दो नामांकन पत्र होने के बाद कारण वहां चुनाव होंगे। चुनाव 16 अक्टूबर को होना है। चुनाव के बाद सभी के बाद एकमात्र सीट के विजेता व दस अन्य निदेशकों के नाम की घोषणा कर दी जाएगी। 16 अक्टूबर को घोषित होने वाले निदेशक 17 अक्टूबर को चेयरमैन का चुनाव करेंगे।

इनके नामांकन हुए स्वीकृत

छिरावली से विनोद कुमार, डोमघर से दुर्गपाल, दादूपुर आयशा परवीन, निवाड़खास से कुशलपाल, पैपटपुरा से राजू, भोजपुर से अनिल कुमार, भैंसोड़ा से वीना देवी, मुंडानाजरपुर से मीरा देवी, लोदीपुर जवाहरनगर से कपिल देव सिंह, सिरसखेड़ा से रामभरोसे के नामांकन पत्र सही मिले और इनके सामने कोई चुनाव लड़ने वाला भी नहीं है। यह सभी निर्विरोध निर्वाचित हुए है। जबकि लोदीपुर राजपूत में अमरजीत और मोहित चौधरी के बीच मुकाबला होगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें