Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Moradabad News: बैंक लॉकर में रखे 18 लाख रुपये चट कर गए दीमक, खाताधारक ने देखा तो उड़े होश, अब हो रही जांच

बैंक आफ बड़ौदा की आशियाना शाखा में अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां बैंक के एक लॉकर में रखे 18 लाख रुपये के नोट दीमक चट कर गए। सोमवार को खाताधारक महिला ने लॉकर खोला और उसमें दीमक लगे गले हुए नोट के टुकड़े देखे तो होश उड़ गए। उन्होंने शाखा प्रबंधक से शिकायत की। मामले में बैंक के शाखा प्रबंधन ने जांच शुरू कर दी है।

By Jagran NewsEdited By: Shivam YadavUpdated: Mon, 25 Sep 2023 11:46 PM (IST)
Hero Image
लॉकर में रखे 18 लाख रुपये चट कर गए दीमक, खाताधारक ने देखा तो उड़े होश, अब हो रही जांच

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता: बैंक आफ बड़ौदा की आशियाना शाखा में अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां बैंक के एक लॉकर में रखे 18 लाख रुपये के नोट दीमक चट कर गए। सोमवार को खाताधारक महिला ने लॉकर खोला और उसमें दीमक लगे गले हुए नोट के टुकड़े देखे तो होश उड़ गए। उन्होंने शाखा प्रबंधक से शिकायत की। मामले में बैंक के शाखा प्रबंधन ने जांच शुरू कर दी है। 

अलका पाठक ने बताया कि वह बच्चों को ट्यूशन पढ़ाती हैं। उन्होंने पिछले कई वर्ष से बैंक आफ बड़ौदा में लॉकर ले रखा है। इससे पहले अक्टूबर 2022 में लॉकर में काले रंग की प्लास्टिक की थैली में 18 लाख रुपये के साथ जेवर भी रखे थे। कुछ दिन पहले उन्हें बैंक से पत्र मिला था, इसमें लॉकर एग्रीमेंट रिन्यूअल व केवाईसी करने के लिए बुलाया था। इसके लिए सोमवार को बैंक शाखा गई थीं। 

बंडल के कुछ टुकड़े मिले

उन्होंने लॉकर खोलकर अंदर रखी रुपये वाली थैली बाहर निकाली तो नोटों के बंडल में दीमक लगी हुई थी। सारे रुपये दीमक चट कर चुके थे। उसमें बस कुछ टुकड़े मिले। जेवर ठीक थे। पहले तो उन्हें कुछ समझ नहीं आया। फिर बैंक प्रबंधक को सूचना दी। 

लॉकर रूम में शाखा प्रबंधक व अन्य कर्मचारी पहुंचे। उधर, सूचना मिलने पर पुलिस भी पहुंच गई। महिलाओं ने बताया कि दो अन्य उपभोक्ता पहुंचे तो उनके लॉकर में भी दीमक लगी मिली। 

बेटी की शादी के लिए रखी थी रकम

अलका पाठक का कहना था कि बेटी की शादी के लिए अलग से रुपये बचाकर लॉकर में रखे थे। बैंक प्रबंधक विवेक कुमार ने बताया कि अलका पाठक की शिकायत के बाद बैंक का लॉकर देखा, जहां दीमक से नष्ट रुपये का बैग लॉकर के बाहर जमीन पर पड़ा था। बैंक में दीमक व अन्य कीड़ों से बचाव के लिए नियमित उपाय कराए जाते हैं। दीमक लॉकर के अंदर कैसे पहुंचा इसकी जांच कराई जा रही है। 

नष्ट न होने वाला सामान रखने का है नियम

शाखा प्रबंधक विवेक कुमार ने बताया कि खाताधारक की मांग पर लॉकर आवंटित होते हैं। लॉकर में बैंक ग्राहक क्या रखता है, इसकी जानकारी बैंक के पास नहीं रहती है। नियमानुसार लॉकर में नष्ट होने वाला सामान नहीं रखा जा सकता। लॉकर में रुपये रखने पर पूर्णतया प्रतिबंध है। मामले में जांच रिपोर्ट मिलने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

यह भी पढ़ें:- UP: सीएम योगी ने गन्ना किसानों को दी बड़ी राहत- कीमत में होगी बढ़ोतरी, बिजली बिल भी होगा माफ, बैठक में बनी सलाह

यह भी पढ़ें:- UP Scholarship: यूपी के छात्रों के लिए खुशखबरी- दशमोत्तर छात्रवृत्ति के लिए ऑनलाइन करें आवेदन, जानें लास्ट डेट