Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

होली पर शराब की तस्करी रोकने के लिए मुरादाबाद पुलिस का अभियान, अब तक 51 मुकदमे

आगामी होली के त्योहार में अवैध शराब की तस्करी रोकने के लिए पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। जनपद में कच्ची शराब के साथ ही उत्तराखंड हरियाणा दिल्ली और पंजाब से तस्करी करके शराब लाई जाती है। इसे रोकने पुलिस ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है।

By Narendra KumarEdited By: Updated: Tue, 09 Mar 2021 03:14 PM (IST)
Hero Image
सरे राज्यों से तस्करी कर लाई गई शराब की बिक्री रोकने के आदेश दिए थे।

मुरादाबाद, जेएनएन। आगामी होली के त्योहार में अवैध शराब की तस्करी रोकने के लिए पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। जनपद में कच्ची शराब के साथ ही उत्तराखंड, हरियाणा, दिल्ली और पंजाब से तस्करी करके शराब लाई जाती है। शराब की तस्करी रोकने के लिए पुलिस महानिरीक्षक ने कुछ दिनों पहले सभी जनपदों के पुलिस अधीक्षकों के साथ बैठक की थी। इस दौरान उन्होंने सख्ती के साथ कच्ची शराब के साथ ही दूसरे राज्यों से तस्करी कर लाई गई शराब की बिक्री रोकने के आदेश दिए थे।

पुलिस महानिरीक्षक के आदेश के बाद आबकारी विभाग के अफसरों के साथ मिलकर पुलिस ने छापेमारी की कार्रवाई की। बीते 28 फरवरी से शुरू हुए इस अभियान के दौरान 51 मुकदमों को दर्ज किया गया। सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के आदर्श कॉलोनी में छापेमारी की गई। यहां पर बड़ी संख्या में कच्ची शराब की भटि्टयों को तोड़ा गया। जनपद में की गई छापेमारी में अभी तक कच्ची शराब के बनाने में उपयोग होने वाला साढ़े सात सौ किलो लहन नष्ट किया गया। इसके साथ ही 1201 लीटर अवैध कच्ची शराब को नष्ट करने की कार्रवाई की गई। छापेमारी के दौरान केवल 14 आरोपितों को अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने बताया कि दूसरे राज्यों से शराब तस्करी को रोकने के लिए बार्डर पर चेकिंग निरंतर की जा रही है। बीते कुछ माह में कई बार अवैध शराब की बड़ी खेप बरामद भी की गई है। होली के त्योहार को देखते हुए थाना स्तर लगातार सतर्कता के साथ अभियान चलाने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं हाइवे के साथ ही ढाबों पर भी निगरानी रखी जा रही है।

यह भी पढ़ें:-

मुरादाबाद पुलिस महकमे में बड़ी कार्रवाई, अवैध खनन में लिप्त सुरजननगर चौकी प्रभारी निलंबित

कमरे में पहुंचते ही चली गई लाइट, छात्रा ने दवा की जगह पी ल‍िया कीटनाशक, ज‍िला अस्‍पताल में भर्ती

कोतवाली पहुंचे थे अभद्र ट‍िप्‍पणी की श‍िकायत करने, दारोगा ने कहा-तुम तो वही हो न ज‍िसने छात्रा से छेड़खानी की थी

मुरादाबाद पहुंचे नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन, व‍िकास कार्यों की करेंगे समीक्षा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर