Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Moradabad: श्वेताभ तिवारी हत्‍याकांड में आरोपी खुशवंत पर NSA की कार्रवाई, CA को गोली मारने का है आरोप

15 फरवरी 2023 को मझोला थाना क्षेत्र के दिल्ली रोड पर रात करीब नौ बजे सीए श्वेताभ तिवारी दफ्तर के बाहर फोन पर बात कर रहे थे उनके पार्टनर अखिल अग्रवाल कुछ दूर पार्किंग स्थल में कार में बैठकर फोन पर अपने बेटे से बात कर रहे थे। इस दौरान दो बाइक सवार शूटरों ने गोली मारकर श्वेताभ तिवारी की हत्या कर दी थी।

By Ritesh DwivediEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Thu, 13 Jul 2023 09:03 PM (IST)
Hero Image
पत्‍नी और बच्‍चों के साथ CA श्वेताभ तिवारी। (फाइल फोटो)

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। सीए श्वेताभ तिवारी हत्याकांड में पुलिस ने खुशवंत उर्फ भीम चौधरी पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के तहत कार्रवाई की है। खुशवंत पर श्वेताभ तिवारी को गोली मारने का आरोप है। आरोपी ने जमानत के लिए कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी। लेकिन, उससे पहले ही पुलिस ने एनएसए लगाने की कार्रवाई की है।

हत्याकांड में पुलिस ने 31 मार्च 2023 को विकास शर्मा उर्फ गुग्गू, शूटर केशव सरन शर्मा के साथ ही उसके सहयोगी भीम उर्फ खुशवंत चौधरी को गिरफ्तार कर घटना का राजफाश किया था। मुख्य साजिशकर्ता पूर्व ब्लाक प्रमुख ललित कौशिक को पहले ही जेल भेज दिया था। पुलिस ने गुरुवार को हत्याकांड के आरोपित खुशवंत उर्फ भीम चौधरी पर एनएसएस लगाने की कार्रवाई की।

15 फरवरी 2023 को मझोला थाना क्षेत्र के दिल्ली रोड पर रात करीब नौ बजे सीए श्वेताभ तिवारी दफ्तर के बाहर फोन पर बात कर रहे थे, उनके पार्टनर अखिल अग्रवाल कुछ दूर पार्किंग स्थल में कार में बैठकर फोन पर अपने बेटे से बात कर रहे थे। इस दौरान दो बाइक सवार शूटरों ने गोली मारकर श्वेताभ तिवारी की हत्या कर दी थी। हत्याकांड के लगभग डेढ़ माह बाद पुलिस ने इस मामले में पूर्व ब्लाक प्रमुख ललित कौशिक को मुख्य साजिशकर्ता बताकर घटना का पर्दाफाश किया था। आरोपी अलग-अलग मामलों में लगातार जमानत लेने का प्रयास कर रहे थे।

सीओ अर्पित कपूर ने बताया कि सीए श्वेताभ तिवारी हत्याकांड के आरोपी खुशवंत उर्फ भीम पर एनएसए लगाया गया है। आरोपी इस समय जिला कारागार में बंद हैं। जल्द ही अन्य आरोपियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

रामपुर और बिजनौर जेल स्थानांतरित हुए थे आरोपी 

चर्चित हत्याकांड को अंजाम देने के बाद प्रशासनिक आधार पर सभी आरोपियों की जेल बदल दी गई गई थी, जिसमें साजिश रचने के आरोपित पूर्व ब्लाक प्रमुख ललित कौशिक को रामपुर जेल स्थानांतरित किया गया था। जबकि शूटर केशव सरन शर्मा और विकास शर्मा उर्फ गुग्गू को बिजनौर जिला कारागार में भेजा गया था। आरोपी खुशवंत उर्फ भीम चौधरी को मुरादाबाद जेल में रखा गया था।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें