Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

999 में मुरादाबाद-लखनऊ हवाई जहाज से यात्रा! सस्ती टिकट पर ट्रैवल करना है, तो 15 अगस्त तक कराएं बुकिंग

Moradabad News 10 मार्च 2024 को लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आजमगढ़ से वर्चुअल माध्यम से मुरादाबाद के भदासना हवाई अड्डे का लोकार्पण किया था। इसके बाद फ्यूल टैंकर को लेकर अड़चनें आईं थीं। शनिवार को मुरादाबाद से पहली हवाई उड़ान शुरू हुई। 19 सीटर विमान आठ विमानों को लेकर उड़ा। जल्द ही अन्य शहरों के लिए हवाई यात्रा शुरू होने की उम्मीद है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 10 Aug 2024 11:54 AM (IST)
Hero Image
Moradabad News: मुरादाबाद में हवाई जहाज से यात्रा करने वाले यात्री की जांच करते सुरक्षाकर्मी।

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद। हवाई अड्डे से शनिवार को उड़ान शुरू हो गई। सुबह 10:05 बजे 19 सीटर हवाई जहाज से आठ यात्रियों ने लखनऊ के लिए उड़ान भरी। प्रदेश के पशुधन एवं दुग्ध विकास मंत्री धर्मपाल सिंह और कृषि राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख ने हरी झंडी दिखाकर हवाई जहाज को रवाना किया।

इससे पहले सुबह 9:05 बजे जहाज लखनऊ से आठ यात्रियों को लेकर मुरादाबाद आया। सप्ताह में मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को उड़ान होगी। 2006 में इस हवाई अड्डे की नींव रखी गई थी। 

फ्लाईबिग ने सितंबर माह तक तीन दिन देगी सस्ती हवाई यात्रा की सुविधा

आखिरकार मुरादाबाद-लखनऊ के बीच हवाई यात्रा का सफर शनिवार से शुरू हो गया। इस बीच सस्ती हवाई यात्रा का लाभ लेना है, तो 15 अगस्त तक अपनी यात्रा की बुकिंग करा लें। यह सुविधा सितंबर माह तक सप्ताह में तीन दिन मिलेगी। मुरादाबाद एयरपोर्ट से क्षेत्रीय एयरलाइन फ्लाईबिग हवाई यात्रा शनिवार से शुरू कर रही है। स्थानीय लोगों को हवाई सफर कराने के लिए एयरलाइन फ्लाईबिग ने सप्ताह में तीन किराया सस्ता रखा है।

  • नई सेवा सप्ताह में मंगलवार, बृहस्पतिवार और शनिवार को उड़ान भरने वाली फ्लाइट में मिलेगी।
  • सुबह 09:35 बजे मुरादाबाद से उड़ानें रवाना होंगी और 10:45 बजे लखनऊ पहुंचेंगी।
  • उसी दिन सुबह 07:50 बजे लखनऊ से प्रस्थान करेंगी और 09:05 बजे मुरादाबाद पहुंचेंगी।
  • विमान में कुल 19 सीटें है।
  • कम किराये की सुविधा सितंबर माह तक मिलेगी।

यह सुविधा केवल उन्हीं यात्रियों को मिलेगी, तो अपनी यात्रा के लिए 15 अगस्त तक टिकट बुकिंग करा लेंगे। इसके बाद टिकट बुकिंग कराने पर सामान्य किराये का भुगतान करना पड़ेगा। सस्ते दर की हवाई यात्रा 999 रुपये में और सामान्य यात्रा का टिकट 1298 रुपये में मिलेगा।

सस्ते किराए की एक सप्ताह की बुकिंग फुल

सस्ते किराये की सुविधा मंगलवार, बृहस्पतिवार व शनिवार को दी जा रही है। एक सप्ताह की तीनों दिन की सभी फ्लाइट की बुकिंग फुल हो गई है। अन्य दिनों की अभी कुछ सीट खाली हैं।

एयरपोर्ट पर तैनात एसएसबी के जवान।

ऑनलाइन टिकट करा सकते है बुक

फ्लाईबिंग की वेबसाइट पर यात्री अपना टिकट बुक करा सकते हैं। कंपनी के वेबसाइट https://www.flybig.in/ पर क्लिक करके होम पेज खुलेगा। वहां से आपको हवाई यात्रा के लिए स्टेशन का विकल्प भरना है। इसके बाद फ्लाइट का समय और यात्री की संख्या का विकल्प भरना होगा। इसके बाद आपको ऑनलाइन भुगतान करना होगा। वहीं एयरपोर्ट पर जाकर भी अपनी हवाई यात्रा का टिकट बुक करा सकते हैं।

ये भी पढ़ेंः UP News: उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के सख्त निर्देश, ड्यूटी से गायब चल रहे 15 चिकित्सक होंगे बर्खास्त

ये भी पढ़ेंः Iqra Hasan: शाहरुख खान की फैन हैं कैराना सांसद इकरा हसन; बोलीं, लंदन में भी बॉलीवुड एक्टर के दीवाने

हमारा मिशन यह सुनिश्चित करना है कि क्षेत्रीय हवाई यात्रा हर व्यक्ति के लिए सुलभ और सस्ती हो, चाहे उनकी आर्थिक पृष्ठभूमि और भौगोलिक स्थिति कुछ भी हो। सस्ती हवाई यात्रा की सुविधा सप्ताह में तीन दिन दी जा रही है। कैप्टन संजय मंडाविया, संस्थापक और सीएमडी फ्लाईबिग।

जल्द शुरू होगी देहरादून, हिंडन के लिए हवाई सेवा

फ्लाई बिग के एक्सक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट राजीव शर्मा ने बताया कि अभी मुरादाबाद से सप्ताह में तीन दिन उड़ान रहेगी। जल्द ही इसे सप्ताह में छह दिन किया जाएगा। इसके साथ ही मुरादाबाद से देहरादून और हिंडन गाजियाबाद के लिए उड़ान शुरू की जाएगी। इसके लिए हवाई जहाजों का शेड्यूल बनाया जा रहा है। ये उड़ान मुरादाबाद से लिंक की जाएंगी।