Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मुरादाबाद के टाउन हॉल पर लगने वाली बाजार तीन दिन में हो जाएगी शिफ्ट, पढ़े अब कहां लगेगी बजार

Moradabad Town Hall Street Market मुरादाबाद के टाउनहाल पर लगने वाला फड़ बाजार तीन में हटा दिया जाएगा। बंगला गांव से जिगर कालोनी चौराहा के बीच कुक्कुटशाला रोड पर टाउनहाल के सभी 126 वेंडर शिफ्ट किए जाएंगे। कुक्कुट शाला पर 70 पोर्टेबल दुकानें नगर निगम बनाकर दे चुका है।

By Samanvay PandeyEdited By: Updated: Wed, 15 Jun 2022 01:50 PM (IST)
Hero Image
Moradabad News : वेंडर तीन दिन में शिफ्ट नहीं हुए तो नगर निगम करेगा हटाने की कार्रवाई

मुरादाबाद, जेएनएन। Moradabad Town Hall Street Market : मुरादाबाद के टाउनहाल पर लगने वाला फड़ बाजार तीन में हटा दिया जाएगा। बंगला गांव से जिगर कालोनी चौराहा के बीच कुक्कुटशाला रोड पर टाउनहाल के सभी 126 वेंडर शिफ्ट किए जाएंगे। कुक्कुट शाला पर 70 पोर्टेबल दुकानें नगर निगम पहले ही बनाकर दे चुका है। दुकानें आवंटित होने के बाद भी वह टाउन हाल पर फड़ लगा रहे हैं।

इसके चलते टाउनहाल पर हर सुबह से देर रात तक जाम की स्थिति बनी रहती है। तीन दिन में टाउन हाल से फड़ विक्रेता नहीं हटे तो नगर निगम हटाने की कार्रवाई करेगा। मंगलवार को पीलीकोठी स्थित नगर निगम शिविर कार्यालय पर टाउन वेंडिंग कमेटी की बैठक बुलाई गई। जिसमें नगर आयुक्त संजय चौहान ने स्पष्ट निर्देश दिए कि तीन दिन में सभी टाउन हाल के फड़ स्वयं हटा लें। इसके बाद किसी का फड़ लगा मिला तो नगर निगम हटाएगा।

स्मार्ट रोड नेटवर्क के तहत टाउन हाल का सुंदरीकरण होना है। डेढ़ साल पहले टाउन हाल से फड़ बाजार लगना बंद हो गया था। लेकिन, एक साल से अब फिर वहीं काबिज हो गए। टाउन वेंडिंग कमेटी के सदस्यों ने आश्वासन दिया कि टाउन हाल फड़ बाजार को कुक्कुटशाला रोड पर शिफ्ट करने में सहयोग करेंगे।

बैठक में नगर आयुक्त संजय चौहान ने कहा कि पोर्टेबल दुकानें आवंटित करने के साथ ही यहां पर शौचालय, लाइट व पार्किंग की व्यवस्था भी नगर निगम ने करके दी है। जिससे वेंडर व ग्राहकों को असुविधा न हो। बैठक में अपर नगर आयुक्त अनिल कुमार सिंह, टाउन वेंडिंग कमेटी की ओर से कमल सक्सेना समेत अन्य वेंडर मौजूद रहे।

कुक्कुटशाला रोड पर ही लगेगा मंगल का बाजार टाउनहाल पर साप्ताहिक बंदी के दिन मंगलवार को अवैध रूप से लगने वाले बाजार को को आगे से नहीं लगने दिया जाएगा। कुक्कुटशाला रोड पर ही साप्ताहिक बंदी के दिन बाजार लगेगा। इसकी मांग व्यापारी करते आ रहे हैं। साप्ताहिक बंदी के दिन बाजार से जाम की स्थिति रहती है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें