Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Moradabad Weather: कोहरे के आगोश में नए साल का होगा स्वागत, आने वाले दिनों में तीन से चार डिग्री पारा लुढ़कने की संभावना

मौसम विशेषज्ञों के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ नहीं बनने से दिसंबर में नमी कम रही जिससे सर्दी कम रही और कोहरा भी कम छाया। हालांकि नए साल में शीतलहर की दस्तक का अहसास दिसंबर की विदाई से हो जाएगा। रविवार को न्यूनतम और अधिकतम तापमान में एक डिग्री वृद्धि होने से दोपहर को धूप में गर्मी महसूस हुई। दिल्ली रोड संभल रोड रामपुर रोड समेत हर ओर सुबह कोहरा छाया रहा।

By Rahul Kumar Edited By: riya.pandey Updated: Tue, 26 Dec 2023 11:27 AM (IST)
Hero Image
कोहरे के आगोश में नए साल का होगा स्वागत

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद। Moradabad Weather Today: नए साल का स्वागत कंपकपाती सर्दी के बीच होगा। मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक जनवरी के शुरुआती दिनों का न्यूनतम तापमान वर्तमान के मुकाबले तीन से चार डिग्री सेल्सियस तक नीचे आने की संभावना है। कोहरा भी बढ़ेगा और धूप भी बहुत कम निकलने की संभावना है। दिसंबर में अब तक एक बार भी कंपकपाती सर्दी महसूस नहीं की गई है।

मौसम विशेषज्ञों के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ नहीं बनने से दिसंबर में नमी कम रही, जिससे सर्दी कम रही और कोहरा भी कम छाया। हालांकि, नए साल में शीतलहर की दस्तक का अहसास दिसंबर की विदाई से हो जाएगा। रविवार को न्यूनतम और अधिकतम तापमान में एक डिग्री वृद्धि होने से दोपहर को धूप में गर्मी महसूस हुई।

सर्दी बढ़ने से बढ़ेगी गर्म कपड़ों की खरीदारी

सोमवार को कांठ रोड, दिल्ली रोड, संभल रोड, रामपुर रोड समेत हर ओर सुबह कोहरा छाया रहा, लेकिन धूप निकलने के बाद आठ बजे के करीब कोहरा छंट गया। जैसे-जैसे दिन चढ़ा, वैसे-वैसे धूप में भी तेजी आई। वहीं, बाजार में अभी तक गर्म कपड़ों की खरीदारी सामान्य स्तर पर ही हो रही है। सर्दी बढ़ने से गर्म कपड़ों की खरीदारी बढ़ेगी।

कृषि विश्वविद्यालय पंत नगर गोविंद बल्लभ पंत के मौसम विशेषज्ञ प्रो. आरके सिंह के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ नहीं आने से इस बार अभी तक नमी नहीं बनी। जिससे वाष्पीकरण न होने से बादल भी नहीं छाए। इस कारण सर्दी भी अभी सुबह-शाम की ही पड़ रही है। लेकिन, नए साल में मौसम का मिजाज बदलेगा और ठंड बढ़ेगी।

यह भी पढ़ें - Weather Update UP: पहाड़ों पर बर्फबारी से तेजी से बदला यूपी में मौसम, सुबह शाम कोहरा की चेतावनी, अब सताएगी कड़ाके की सर्दी

यह भी पढ़ें - UP Weather Update: यूपी में कोहरे के साथ गलन भरी ठंड, खतरनाक स्तर पर पहुंचा वायु प्रदूषण; जानें अपने शहर के मौसम का हाल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें