Move to Jagran APP

देश में कोई भी सुरक्षित नहीं, किसी की भी हत्या करा सकता है लॉरेंस गैंग, बाबा सिद्दीकी हत्याकांड पर बोले एसटी हसन

समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद एसटी हसन ने महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी हत्याकांड पर सरकार की आलोचना की। उन्होंने कहा कि देश में कोई सुरक्षित नहीं है और लॉरेंस बिश्नोई गैंग की गतिविधियों को सरकार का समर्थन प्राप्त है। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार को अपना मूल्याकंन करना चाहिए और समाज में एकता को बढ़ावा देना चाहिए।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Tue, 15 Oct 2024 01:07 AM (IST)
Hero Image
बाबा सिद्दीकी हत्याकांड पर सपा के पूर्व सांसद एसटी हसन ने सरकार को घेरा।

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद। महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी हत्याकांड पर सपा के पूर्व सांसद एसटी हसन ने सरकार को घेरा। कहा कि देश में कोई सुरक्षित नहीं है। लॉरेंस बिश्नोई गैंग किसी की भी हत्या करा सकता है। लॉरेंस गैंग व डी-कंपनी के बीच जंग चल रही है, जिसे सरकार प्रोत्साहन दे रही है। ऐसा पहली बार है जब देश में सरकार पर अंडरवर्ल्ड हावी है, जबकि सरकार यदि चाह ले तो किसी की क्या मजाल? राजनीतिक लोगों की यदि इस तरह हत्याएं होंगी तो आम आदमी का क्या होगा?

पूर्व सांसद यही नहीं रुके। कहा कि लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने देश के बड़े-बड़े कलाकारों तक को धमकी दे रखी है। वर्ल्ड फेम के कलाकार सलमान खान को भी धमकी दे रखी है। जब तक बिना डरे सरकार इनके खिलाफ कार्रवाई नहीं करेगी। तब तक देश में कोई महफूज नहीं रहेगा। सरकार को अपना मूल्याकंन करना चाहिए। 

कहा कि पिछले काफी समय से एक ही बात सुन रहा हूं। हिंदुओं को एक होने को कहा जा रहा है। यह बात मुसलमान, ईसाई के लिए क्यों नहीं कही जा रही। आखिर सभी को एक होने के लिए क्यों नहीं कहा जा रहा है। 

उन्होंने कहा, साफ है कि वोट पाने के लिए हिंदुओं को डराया जा रहा है। देश में 20 प्रतिशत मुस्लिम हैं, भला वह 80 प्रतिशत हिंदुओं का क्या कर सकते हैं। समाज में हिंदू-मुस्लिम सभी आपसी भाईचारे से रहते हैं, मगर उन्हें रहने नहीं दिया जा रहा। दुनिया तबाही के दौर पर खड़ी है। ना जाने कब क्या हो जाए, किसी को कुछ नहीं पता। हमें देश को बचाना है, आगे बढ़ाना है तो एकजुट होकर रहना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें: यार तेरा गैंगस्टर है जानी… PM-CM को भी करता है फॉलो, बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में सामने आई शिवा की इंस्टाग्राम प्रोफाइल

सुनवाई ना होने पर सदर तहसील में धरने पर बैठे किसान

  • भाकियू टिकैत गुट के बैनर तले एकजुट हुए किसान 
  • बोले- सुनवाई ना होने तक परिसर में ही डटे रहेंगे लोग 

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद। सुनवाई ना होने का आरोप लगाकर भाकियू टिकैत गुट के बैनर तले किसान सदर तहसील में धरने पर बैठ गए। आरोप है कि फिर भी किसी अफसर ने ध्यान नहीं दिया जिससे गुस्साए किसानों ने कहा कि धरना तब तक जारी रहेगा। जब तक सुनवाई नहीं हो जाती। 

भाकियू टिकैत गुट के जिलाध्यक्ष मनोज चौधरी ने बताया कि कोसी व रामगंगा नदी में जब जलस्तर बढ़ा तो नदियों के किनारे के मकान क्षतिग्रस्त हो गए। फसलों को नुकसान पहुंचा जिस पर मुआवजे की मांग की गई। संपर्क मार्ग कट गए। इतना ही नहीं गांवों की खतौनियों में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी होने की शिकायत की। 

बताया कि इसी तरह 10 सूत्रीय मांगों को लेकर बीते दिनों सदर तहसील में पत्र दिया गया था। मगर, उस पर कोई सुनवाई नहीं हुई। कई दिन बीतने के बाद सभी धरने के लिए मजबूर हुए। कहा कि जब तक सुनवाई नहीं होती। किसान तहसील में डेरा डाले रहेंगे। 

यह भी पढ़ें: बहराइच में बवाल: नाखून उखाड़कर गोली मारी… पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा, दूसरे दिन भी चलता रहा गोरिल्ला युद्ध

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।