Move to Jagran APP

35 रुपये में एक महीने की वैधता जाइए भूल, एक रुपये देकर छह महीने तक चलाइए बीएसएनएल का सिम

बीएसएनएल ने भी अब सिर्फ एक रुपये में छह माह तक प्री पेड मोबाइल का रिचार्ज कराने व्यवस्था लागू की है।

By Narendra KumarEdited By: Updated: Thu, 07 Feb 2019 07:10 AM (IST)
Hero Image
35 रुपये में एक महीने की वैधता जाइए भूल, एक रुपये देकर छह महीने तक चलाइए बीएसएनएल का सिम

मुरादाबाद, जेएनएन । निजी मोबाइल कंपनियों का प्राइज वार जारी है। बीएसएनएल ने भी अब सिर्फ एक रुपये में छह माह तक प्री पेड मोबाइल का रिचार्ज कराने व्यवस्था लागू की है।

अक्टूबर से पहले तक नहीं देना पड़ता था कोई शुल्क

अक्टूबर के पहले तक प्राइवेट मोबाइल कंपनियों के प्री पेड उपभोक्ताओं को वेलिडिटी बढ़ाने के लिए कोई शुल्क नहीं देना पड़ता था। अभी तक बीएसएनएल के प्री पेड उपभोक्ताओं को प्रत्येक छह माह में वेलिडिटी बढ़ाने के 36 रुपये से रिचार्ज करना पड़ता था।

कंपनियों ने नियमों में किया बदलाव

ट्राई के आदेश के बाद सभी मोबाइल कंपनियों ने नियम में बदलाव किया है। प्री पेड मोबाइल उपभोक्ता को प्रत्येक माह न्यूनतम 25 से 35 रुपये खर्च करने पड़ते हैं, कॉल करने के लिए टॉपअप अलग से कराना पड़ता है। तभी उपभोक्ता कॉल कर पाते हैं।

प्राइवेट कंपनियों को झटका देने की तैयारी

बीएसएनएल ने प्राइवेट मोबाइल कंपनियों को झटका देते एक रुपये में छह माह तक प्री पेड कनेक्शन को रिचार्ज करने की सुविधा देना शुरू कर दिया है। इसके लिए 73 रुपये का रिचार्ज प्लान शुरू किया है। इससे रिचार्ज करने पर 72 रुपये कॉल के लिए मिलेंगे और एक रुपये में छह माह के लिए रिचार्ज हो जाएगा। 28 रुपये का रिचार्ज प्लान जारी किया है। इसमें 30 दिन तक के लिए रिचार्ज होगा और 25 रुपये की कॉल करने की सुविधा उपलब्ध होगी। उक्त राशि से अधिक कॉल करने के लिए उपभोक्ताओं को टॉपअप करना पड़ेगा। महाप्रबंधक संजय प्रसाद ने बताया कि एक रुपये में प्री पेड कनेक्शन को रिचार्ज कराने की की सुविधा उपलब्ध हो गया है।  

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें