Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पॉलिथिन-प्लास्टिक के खिलाफ एक्शन में अधिकारी, छापेमारी कर जब्त किया सामान; दुकानदारों पर जुर्माना

मुरादाबाद में प्लास्टिक और पॉलीथिन पर प्रतिबंध को लेकर चलाए जा रहे अभियान के तहत दो दुकानों पर छापेमारी की गई। इस दौरान भारी मात्रा में पॉलीथिन जब्त की गई और दोनों दुकानदारों पर जुर्माना लगाया गया। इस कार्रवाई से क्षेत्र के अन्य दुकानदारों में हड़कंप मच गया है। ईओ पवित्रा त्रिपाठी ने बताया की दो दुकानों से पचास किलो पालीथिन जब्त की है।

By ISLAM SERI Edited By: Abhishek Pandey Updated: Tue, 01 Oct 2024 01:49 PM (IST)
Hero Image
पॉलिथिन-प्लास्टिक के खिलाफ एक्शन में अधिकारी, छापेमारी कर जब्त किया सामान

संवाद सूत्र, पाकबड़ा। प्लास्टिक और पालीथिन बंदी को लेकर चलाए जा रहे अभियान के अंतर्गत दो दुकानों पर छापेमारी कर दो ट्राली पॉलिथिन जब्त की गई। दोनों दुकानदारों पर जुर्माना डाला गया जिससे हड़कंप मच गया। सोमवार की शाम को नगर पंचायत पाकबड़ा की टीम ने पालीथिन और प्लास्टिक बैन को लेकर चेकिंग अभियान चलाया।

पाकबड़ा के अंगूर वाली मस्जिद स्थित अकबर की दुकान पर छापेमारी की। यहां से टीम ने भारी मात्रा में पालीथिन जब्त की। नगर पंचायत ईओ पवित्रा त्रिपाठी द्वारा अकबर पर पच्चीस हजार का जुर्माना डाला गया है। उसके बाद टीम ने अन्य दुकानों को चेक करते हुए गोधूली होटल स्थित एजाजी मियां की दुकान पर पहुंची। यहां से भी टीम ने भारी मात्रा में पालीथिन, थर्माकोल की प्लेट और ग्लास जब्त किये।

दुकानदार पर लगाया 15 हजार का जुर्माना

एजाज़ी मिया पर पंद्रह हजार का जुर्माना डाला गया है। दोनों दुकानों से दो ट्राली पालीथिन जब्त कर नगर पंचायत कार्यालय में जमा कराई। नगर पंचायत टीम द्वारा छापेमारी से अन्य दुकानदारों में हड़कंप मचा रहा। ईओ पवित्रा त्रिपाठी ने बताया की दो दुकानों से पचास किलो पालीथिन जब्त की है। दोनों दुकानदारों अकबर और एजाजी मिया पर जुर्माना लगाया है। अगली बार यहां से पालीथिन मिली तो मुकदमा दर्ज कराया जायेगा। अभियान जारी रहेगा।

इसे भी पढ़ें: सीसामऊ विधानसभा सीट के लिए सपा ने बनाया मास्टर प्लान, उपचुनाव की तैयारी के लिए इस दिग्गज नेता को सौंपी गई कमान

इसे भी पढ़ें: सांसद के सामने भिड़े सपा कार्यकर्ता, डाक बंगला में जमकर हुआ बवाल; हाथापाई की नौबत

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें