Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Passing out parade : यूपी पुलिस को मुरादाबाद से म‍िले 39 उपनिरीक्षक, भूपेंद्र बने सर्वांग सर्वोत्तम

पीटीसी में 12 महीने का प्रशिक्षण लेने के बाद 39 उप निरीक्षक यूपी पुलिस को मिल गए हैं। उपनिरीक्षक के स्टार लगने के बाद उनके चेहरे पर खुशियां झलक रही थीं। उनके परिवार वालों के चेहरों पर भी मुस्कान थी।

By Narendra KumarEdited By: Updated: Fri, 25 Jun 2021 04:07 PM (IST)
Hero Image
आउटडोर में शिवकुमार, इंडोर में जय कृष्ण प्रशिक्षु का प्रमाण पत्र।

मुरादाबाद, जेएनएन। पीटीसी में 12 महीने का प्रशिक्षण लेने के बाद 39 उप निरीक्षक यूपी पुलिस को मिल गए हैं। उपनिरीक्षक के स्टार लगने के बाद उनके चेहरे पर खुशियां झलक रही थीं। उनके परिवार वालों के चेहरों पर भी मुस्कान थी। प्रशिक्षण के दौरान सभी विषयों में सर्वाधिक अंक पाने पर भूपेंद्र कुमार को सर्वांग सर्वोत्तम के खिताब से नवाजा गया। आउटडोर में शिवकुमार और जय कृष्ण द्विवेदी को बेस्ट प्रशिक्षु का पुरस्कार मिला।

प्रशिक्षण के दौरान एक मृत आश्रित जबक‍ि 38 प्रशिक्षु वर्ष 2011 में सीधी भर्ती वाले थे। शुक्रवार को सुबह करीब 10 बजे पासिंग आउट परेड की शुरुआत हुई। पुलिस महानिदेशक पीटीसी ब्रजराज मीणा ने परेड की सलामी ली। आइजी शिव शंकर भी मौजूद रहे। सर्वांग सर्वोत्तम चुने गए भूपेंद्र सिंह जनपद अलीगढ़ के ग्राम निगुना सिगुना, थाना ट्प्पल तहसील खैर के रहने वाले हैं। उनके पिता रवेंद्र सिंह किसान हैं। कोविड की वजह से माता-पिता उनकी खुशियों में शामिल होने के लिए नहीं आ पाए थे। पत्नी बबीता देवी , बेटी यति चौधरी और गरिमा चौधरी आईं थीं। पहले ही भूपेंद्र सिंह पुलिस में तैनात थे। वह मेरठ में पीटीई थे। 

पढ़ाया गया अनुशासन का पाठ : परेड के दौरान पुलिस महान‍िदेशक समेत अन्‍य  अधिकार‍ियों ने नए पुलिस कर्मियों को अनुशासन का पाठ पढ़ाया। कहा क‍ि आप लोग यूपी पुलिस में सेवा देने जा रहे हैं, जहां भी तैनाती म‍िले अपने कर्तव्‍य के प्रत‍ि हमेशा ईमानदारी बने रहें। न‍िष्‍पक्ष न्‍याय के साथ जनता का भरोसा कायम रखें। प्रश‍िक्षण के दौरान जो कुछ भी देखा, सुना और आत्‍मसात क‍िया, उसे असल जीवन में भी हमेशा उतारे रखें। व‍िवेचना के दौरान धैर्य का पर‍िचय दें, बारीक न‍िगाह रखें। 

यह भी पढ़ें :-

सम्‍भल में गोली मारकर प्रेमी युगल की हत्‍या, जांच में जुटी पुलिस

Road Accident : मुरादाबाद में दिल्ली-लखनऊ मार्ग पर कार की टक्‍कर से मासूम की मौत, प‍िता और पुत्र घायल

Moradabad Municipal Corporation : कोरोना काल में दिवंगत छह कर्मचारियों के आश्रितों को नगर निगम ने दी नौकरी