Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मुरादाबाद के लोकल यात्रियों की मौज, यहां से गुजरेंगी हरिद्वार से अयोध्या जाने वाली तीर्थ यात्री बस; एडवांस बुकिंग की सुविधा

हरिद्वार से अयोध्या जाने वाली तीर्थ यात्री बस मुरादाबाद से होकर गुजरेंगी। मुरादाबाद के यात्रियों को भी इसका लाभ मिलेगा। सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक नरेश कुमार गुप्ता ने बताया कि अयोध्या जाने वाली उत्तराखंड रोडवेज में मुरादाबाद से यात्री सवार हो पाएंगे। अब उत्तराखंड रोडवेज की बसों में सीट खाली होने पर प्रदेश के छोटे स्थानों से अयोध्या जाने वाले यात्री सफर पाएंगे।

By Pradeep K Chaurasia Edited By: Aysha SheikhUpdated: Tue, 30 Jan 2024 04:23 PM (IST)
Hero Image
मुरादाबाद से गुजरेंगी हरिद्वार से अयोध्या जाने वाली तीर्थ यात्री बस, एडवांस बुकिंग की सुविधा; लोकल यात्रियों को होगा फायदा

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद। उत्तराखंड रोडवेज की अयोध्या तीर्थ यात्रा बस में मुरादाबाद के यात्रियों को भी सफर करने की सुविधा मिलेगी। मांग के अनुरूप उत्तराखंड रोडवेज प्रबंधन एसी बसों का संचालन भी करेगा। इसमें यात्री एडवांस बुकिंग भी करा पाएंगे। अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने के बाद उत्तराखंड के विभिन्न स्थानों से अयोध्या के लिए बसें संचालित की जा रहीं हैं।

उत्तराखंड के बसों में केवल अयोध्या जाने वाले तीर्थ यात्री सवार होते हैं। इसलिए उत्तराखंड के बाहर यात्रियों को बसों में नहीं बैठाते हैं। ऐसे में हरिद्वार, देहरादून, ऋषिकेश व अन्य स्थानों से अयोध्या को जाने वाली बसें नजीबाबाद, धामपुर, मुरादाबाद, बरेली होकर गुजरती हैं, लेकिन सीट खाली होने पर भी परिचालक यात्रियों को नहीं बैठाते।

उधर, उप्र रोडवेज की ओर से धामपुर, नजीबाबाद, नगीना जैसे शहरों से अयोध्या के लिए बसों का संचालन नहीं हो रहा है। जिसके बाद नई व्यवस्था तय की गई। जिसके बाद अब उत्तराखंड रोडवेज की बसों में सीट खाली होने पर प्रदेश के छोटे स्थानों से अयोध्या जाने वाले यात्री सफर पाएंगे।

मुरादाबाद के यात्रियों को मिलेगा लाभ

मुरादाबाद के यात्रियों को भी इसका लाभ मिलेगा। सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक नरेश कुमार गुप्ता ने बताया कि अयोध्या जाने वाली उत्तराखंड रोडवेज में मुरादाबाद से यात्री सवार हो पाएंगे। हालांकि, यूपी रोडवेज मुरादाबाद व पीतल नगरी डिपो से नियमित बसों का संचालन करा रहा है। छोटे शहरों के यात्री कम होने पर बसों का संचालन नियमित नहीं हो पा रहा है।

ये भी पढे़ं -

बुरी तरह पीटा, बंदूक तानी- थाने में किया खूब टॉर्चर... अपने डर को वीडियों में बयां कर पिता का अंगौछा ले युवक ने लगाई फांसी

कलयुग का राक्षस, भिक्षिका को मदद का दिया झांसा, फिर आटा देने के बहाने घर में खींचकर की घिनौनी हरकत