Move to Jagran APP

यूपी विधानसभा उपचुनाव को लेकर सियासत तेज, इस हाईप्रोफाइल सीट पर 25 भाजपाईयों ने किया आवेदन

यूपी में होने वाले 10 सीटों पर उपचुनाव को लेकर सियासत तेज हो गई है। भाजपा आलाकमान ने भी अपने 30 मंत्रियों को चुनावी मैदान में उतार दिया है। उपचुनाव में कुंदरकी सीट के लिए प्रभारी बनाए गए सहकारिता मंत्री स्वतंत्र प्रभार जेपीएस राठौर को अब तक 25 भाजपाई अपना आवेदन सौंप चुके हैं। इनमें पूर्व कैबिनेट मंत्री व पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान के भतीजे अनुज चौहान भी शामिल हैं।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek Pandey Updated: Thu, 18 Jul 2024 09:10 AM (IST)
Hero Image
कुंदरकी विधानसभा सीट पर विधानसभा प्रभारी के सामने पहुंचे 25 आवेदन

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद। लोकसभा चुनाव के बाद खाली हुई कुंदरकी विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है। उपचुनाव में कुंदरकी सीट के लिए प्रभारी बनाए गए सहकारिता मंत्री स्वतंत्र प्रभार जेपीएस राठौर को अब तक 25 भाजपाई अपना आवेदन सौंप चुके हैं। इनमें पूर्व कैबिनेट मंत्री व पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान के भतीजे अनुज चौहान भी शामिल हैं।

कुंदरकी सीट से विधायक रहे सपा विधायक जियाउर्रहमान बर्क ने संभल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था। वह लोकसभा का चुनाव जीत गए थे। उसके बाद कुंदरकी विधानसभा सीट खाली हो गई थी। इस सीट पर उपचुनाव होना है।

चुनाव लड़ने वालों की लंबी सूची

भाजपा की ओर से इस सीट पर चुनाव लड़ने वालों की लंबी सूची है। पार्टी हाईकमान ने इस कुंदरकी सीट के लिए सहकारिता मंत्री स्वतंत्र प्रभार जेपीएस राठौर को प्रभारी बनाया गया। प्रभारी मंत्री के सामने 25 भाजपाइयों ने कुंदरकी सीट से विधायक का चुनाव लड़ने की इच्छा जताई और अपनी प्रबल दावेदारी जताते हुए आवेदन सौंपे हैं। पिछले लगभग 65 वर्षो में भाजपा ने सिर्फ एक बार 1993 में जीत दर्ज की थी। उसे पहले या बाद में भाजपा इस सीट पर नहीं जीत पाई है।

इसे भी पढ़ें: यूपी में विधानसभा उपचुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका, विजय बहादुर यादव सपा में हुए शामिल; अखिलेश ने दिलाई सदस्यता

इसे भी पढ़ें: राजभवन पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से की मुलाकात

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।