Move to Jagran APP

भाई के खून का बदला खून; तमंचाें से छलनी कर दिया सीना, खेत में गड्ढा खोदकर दबा दी लाश, मुरादाबाद में ऐसे खुला हत्याकांड

Moradabad Crime News In Hindi दो साल से भाई के हत्यारोरित सुभाष यादव के जेल से छूटने का इंतजार कर रहा था। सुभाष जेल से जमानत पर नहीं आया तो उसके छोटे भाई की साजिश करके हत्या कर दी। पहली गोली अनिरुद्ध सिंह ने खुद मारी। दूसरी गोली अपने साथी से मरवाई। हत्या होने के बाद उसका शव खेत में गड्ढा खोदकर दबा दिया।

By Mohsin Pasha Edited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 20 May 2024 02:54 PM (IST)
Hero Image
कटघर में खून का बदला खून, फर्मकर्मी की हत्या

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद। कटघर थाने के सूरजनगर (पीतलनगरी) अनिरुद्ध सिंह ने पांच साथियों की मदद से अपने भाई की हत्या का बदला लेने के लिए मुहल्ले के ही फर्म कर्मी विकास यादव की हत्या कर दी। वह 

29 अगस्त 2022 को सूरजनगर (पीतलनगरी) निवासी अनिरूद्ध सिंह के भाई अंशुमन सिंह काका की पीतलनगरी पार्क में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में विकास यादव का बड़ा भाई सुभाष यादव उसका दोस्त सौरभ कुमार, रचित, नकुल और अमरीश नामजद हुए थे। तीन हत्यारोपित जमानत पर हैं। सुभाष यादव और सौरभ कुमार की अभी जमानत नहीं हुई है।

शराब पीने को लेकर हुआ था विवाद

विकास यादव उर्फ छोटू के पिता संतोष यादव ने बताया कि अंशुमन सिंह काका की हत्या में जितने भी नामजद हुए सभी उसके दाेस्त थे। शराब पीने को लेकर हुए विवाद में कहासुनी होने पर हत्या हो गई थी। अंशुमन की हत्या के बाद अनिरूद्ध सिंह ने मुहल्ले में दबंगई दिखानी शुरू कर दी। वह उसके बेटे की तलाश में रहने लगा लेकिन, उसका माैका नहीं लग रहा था। 16 मई की रात करीब साढ़े दस बजे बजे गायब हो गया। स्वजन को अनहोनी की आशंका थी। पिता संतोष यादव ने गुमशुदगी दर्ज कराई।

ये भी पढ़ेंः UP News: सात की उम्र में बिछुड़ा था बेटा, 22 वर्षों बाद मिला तो खुशी से फूट-फूटकर रोई मां, हरियाणा के एएसआई की मुहिम रंग लाई

सीओ कटघर आरपी सिंह ने बताया कि छानबीन के दौरान पता लगा कि गागन तिराहा संभल रोड निवासी मोहित यादव और सूरजनगर के सचिन पासी से विकास की अच्छी दोस्ती थी।

हिरासत में लेकर की पूछताछ

प्रभारी निरीक्षक तेजवीर सिंह ने टीम की सचिन और मोहित को हिरासत में लिया। दोनों से कड़ाई से पूछताछ की तो सारी सच्चाई उगल दी। दोनों ने पुलिस काे बताया विकास के घर भी हमारा आना-जाना है। अनिरूद्ध सिंह से भी हमारी दोस्ती थी। अनिरुद्ध सिंह और गोलू उर्फ कनिष्क निवासी छोटी मंडी गुलाबबाड़ी, कटघर ने हमने कहा कि तुम विकास यादव को हमारे पास लेकर आओ तो हम तुझे रुपये देंगे। मुझे अपने भाई की हत्या का बदला सुभाष यादव से लेना है।

ये भी पढ़ेंः UP News: बैंकों में तानिया ऑटो मोबाइल के नाम से आया फर्जी ई-मेल और खातों से उड़ हो गए 25 लाख रुपये, साइबर ठगी का तया तरीका

सुभाष हत्या के मुकदमे में जेल में है

सुभाष यादव, अनिरूद्ध के भाई की हत्या के मुकदमे में जेल में है। इसी योजना के तहत दोनों ने विकास को फोन किया। इसके बाद हम दोनों विशाल यादव को बाइक पर बैठाकर डियर पार्क से आगे रफतपुर वाले रोड पर ले गए, जहां पर अनिरुद्ध सिंह के साथ गोलू, अभिषेक उर्फ यश निवासी पीतलनगरी, अभिनव, लंका बाग पहले से ही मौजूद थे।

तमंचों से मार दी गोली

विकास कुछ समझ पाता। इससे पहले ही चार लोगों ने उसे पकड़ लिया। अनिरूद्ध सिंह और गोलू उर्फ कनिष्क ने अपने-अपने तमंचों सीने से सीने में गोली उतार दी। दो गोलियां लगने पर विकास की मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद वहीं खेत में गड्ढा खोदकर विकास के शव को दबा दिया। गिरफ्तार किए गए दोनों हत्यारोपितों की निशानदेही पर शव बरामद करके पोस्टमार्टम के बाद स्वजन को सौंप दिया है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।