Move to Jagran APP

मुरादाबाद ज‍िला अस्‍पताल में लापरवाही, हादसे के बाद घायलों का इलाज करने से बचते रहे डॉक्‍टर

पिकअप और बस में हुई टक्कर के बाद चार लोगों की मौत के साथ ही 19 लोग घायल हो गए थे। इन सभी घायलों को जिला अस्पताल में भेजा गया था। इस दौरान एक मरीज के पैर से लगातार खून निकल रहा था।

By Narendra KumarEdited By: Updated: Tue, 29 Jun 2021 01:40 PM (IST)
Hero Image
हादसे के बाद बस चालक और कंडक्टर मौके से भाग गए।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। मझोला थाना क्षेत्र के गिन्नौर दि माफी गांव के पास पिकअप और बस में हुई टक्कर के बाद चार लोगों की मौत के साथ ही 19 लोग घायल हो गए थे। इन सभी घायलों को जिला अस्पताल में भेजा गया था। इस दौरान एक मरीज के पैर से लगातार खून निकल रहा था, मरीज बार-बार डॉक्टरों से इलाज की गुहार लगा था, लेकिन डॉक्टर उसे रेफर करने की पर्ची दिखा रहे थे।

इतने बड़े सरकारी अस्पताल में जब भी कोई बड़ा हादसा होता है, अक्सर डॉक्टर गंभीर हालत में पहुंचे मरीजों को रेफर की पर्ची दिखाकर इलाज से छुट्टी का मौका तलाशते हैं। सम्‍भल जनपद के गुमथल निवासी राजेश कुमार भी घायलों में शामिल थे। उन्होंने बताया कि वह हिमाचल के बद्दी में एक फर्म में काम करते थे। रविवार को करीब 70 लोग बस में सवार होकर बरेली के लिए निकले थे। इस बस में आसपास के सभी जनपदों के मजदूर सफर कर रहे थे। सोमवार की सुबह दिल्ली बार्डर पार करने के बाद बस में खराबी आई थी। इस दौरान बस के कंडक्टर ने नीचे उतरकर देखा था, कि बस का एक टायर पंचर हो गया था। इसकी जानकारी ड्राइवर को भी दी गई थी। इसके बाद भी ड्राइवर ने बस नहीं रोकी और तेजी के साथ भगाता रहा। सुबह करीब सवा छह जब सभी सो रहे थे, उसी समय जोरदार आवाज के साथ बस पलट गई। बस में चीख-पुकार मच गई। किसी तरह लोग बस का शीशा तोड़कर बाहर निकले। कुछ ही देर में पुलिस पहुंच गई और घायल को एंबुलेंस से अस्पताल लाया गया। हादसे के बाद बस का चालक और कंडक्टर मौके से भाग गए थे। अस्पताल पहुंचने के बाद घायल राजेश के सिर और पैर में पट्टी बांधने के बाद डॉक्टर चले गए। इस दौरान जब पैर से खून का निकलना नहीं बंद हुआ तो कराहते हुए उन्होंने डॉक्टर को बुलाया, लेकिन अस्पताल में मौजूद स्टाफ इलाज करने की जगह रेफर होने की बात कहते रहे।

लखीमपुर खीरी जनपद में बस का रजिस्ट्रेशन : मझोला थाना क्षेत्र में पिकअप को टक्कर मारने वाली स्लीपर बस लखीमपुर खीरी जनपद का रजिस्ट्रेशन नंबर है। इस मामले में मझोला थाना प्रभारी मुकेश शुक्ल ने बताया कि बस के चालक और परिचालक के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। बस का नंबर लखीमपुर खीरी जनपद में रजिस्टर्ड है। बस के मालिक के साथ ही अन्य लोगों के बारे में जांच की जा रही है। जानकारी मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।